A
Hindi News लाइफस्टाइल राशिफल सितंबर मासिक राशिफल 2018: इस माह इन राशियों के जीवन में आ सकती है खलबली, जानिए अपना भविष्य

सितंबर मासिक राशिफल 2018: इस माह इन राशियों के जीवन में आ सकती है खलबली, जानिए अपना भविष्य

सितबंर माह की शुरुआत में ही बुध और शुक्र ग्रह ने राशिपरिवर्तन कर लिया है। जिसके कारण हर राशि के जातकों की लाइफ में आर्थिक, स्वास्थ्य समस्याओं के साथ मैरिड लाइफ में भी बहुत अधिक असर पड़ेगा। जानइए कैसा बीतेगा आपका यह माह।

September Monthly Horoscope

मिथुन राशि
मिथुन राशि वालों के लिये माह का पूर्वाध सामाजिक तौर पर सक्रियता वाला रहने के आसार हैं। दरअसल माह के पूर्वाध में सूर्य आपकी राशि से पराक्रम में गोचर कर रहे हैं।

माह की पहली तारीख से जहां सुख भाव में नीच के शुक्र अपनी नीच राशि को त्यागकर पंचम भाव में आगे बढ़ेंगें तो वहीं आपकी राशि के स्वामी बुध भी पराक्रम भाव में सूर्य के साथ आ जायेगें। कार्यस्थल पर आपको नई नई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है हालांकि इनसे पार पाने में कामयाबी आपको एक नई उपलब्धि भी दिल सकती है।

कामकाज के लिये छोटी मोटी यात्राओं के योग भी आपके लिये बन रहे हैं। स्वास्थ्य भी अच्छा रहने के आसार हैं फिर भी सतर्क रहें। रोमांटिक लाइफ में जो जातक किसी कारण अपने किसी खास से अपने दिल की बात नहीं कह पाये हैं उन्हें अपनी बात रखने का, इजहार करने का अवसर मिल सकता है। कार्योन्नति के आसार भी कामकाजी जीवन में बन रहे हैं लेकिन हो सकता है भाई बहनों का अपेक्षित सहयोग आपको न मिले।

माह के पहले सप्ताहांत पर ही शनि भी सप्तम भाव में वक्री से मार्गी हो रहे हैं। लाइफ पार्टनर से जुड़े लोग आपके लिये मददगार साबित हो सकते हैं। भाग्य का साथ भी आपको मिल सकता है। कुल मिलाकर शनि आपको बड़ी परेशानियों से उभारने में मदद कर सकते हैं। माह के उतर्राध में सूर्य का आपकी राशि से सुख भाव में आना आपके लिये कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग बना रहा है। माता के स्वास्थ्य को लेकर भी आप चिंतित रह सकते हैं। हालांकि स्वयं का स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा।

कुछ ही समय पश्चात बुध भी सूर्य के साथ आ जायेगें। जिसके पश्चात बुध व सूर्य के मिलेजुले प्रभाव से कार्योन्नति की संभावनाएं तो विकसित होंगी ही साथ ही पर्सनल लाइफ में भी परिजन आपके साथ खड़े रहेंगें। कुल मिलाकर उतर्राध आपके लिये सुख, शांति व समृद्धि में वृद्धि के योग बना रहा है।

आपके लिये सलाह है कि 17 से 19 तारीख को सप्तम भाव में शनि के साथ चंद्रमा के आने से विषयोग बन रहा है। इन दिनों में अपने साथी के साथ कोई वाद-विवाद न करें। प्रोफेशनल लाइफ में भी अपने सहयोगियों से कोई ऐसी बात न कहें जिससे उनकी भावनाएं आहत हों।

कर्क राशि
कर्क राशि वालों के लिये सितंबर माह के पूर्वाध में सूर्य धन भाव में रहेंगें जिससे आपके लिये यह माह धन लाभ के संकेत कर रहा है। व्यवसायी जातक अगर कुछ नया करने की सोच रहे हैं तो पहले अपने करीबियों व अनुभवी दोस्तों से सलाह लें तो बेहतर रहेगा। विद्वान ज्योतिषाचार्यों से भी आपको परामर्श लेना चाहिये।

माह की पहली तिथि को ही शुक्र आफकी राशि से सुख भाव में आ रहे हैं। सुख भाव में बृहस्पति के साथ शुक्र के आने से यह समय आपके लिये लाभ प्राप्ति के योग बना रहे हैं। टैक्सटाइटल उद्योग से जुड़े जातकों के लिये भी समय लाभकारी रह सकता है। नये घर या फिर नई गाड़ी लेने के लिये प्रयासरत जातकों को भी सफलता मिल सकती है।

माह के आरंभिक दिनों में ही बुध भी सूर्य के साथ धन भाव में आ रहे हैं जहां वे बुधादित्य योग बना रहे हैं। धन वृद्धि के योग तो आपके लिये बन रहे हैं लेकिन साथ ही आपको इसके लिये थोड़ा संयम रखने की आवश्यकता भी होगी। इस समय वाद-विवाद से जितना हो सके बचने का प्रयास करें। अपनी वाणी को नियंत्रण में रखें तो बेहतर है। माह के पहले सप्ताहांत के समीप आपकी राशि से छठे स्थान पर शनि मार्गी हो रहे हैं।

प्रोफेशनल लाइफ में अपने प्रतिस्पर्धियों पर आपका पलड़ा भारी रह सकता है। कामकाज संबंधी छोटी मोटी यात्राएं भी आपको करनी पड़ सकती हैं जिनके लाभकारी रहने के आसार बन रहे हैं। अतीत में किये गये किसी निवेश से भी आपको धन लाभ हो सकता है। माह के उतर्राध में सूर्य आपकी राशि पराक्रम भाव में चले जायेंगें जहां वे आपके लिये यात्रा के संकेत कर रहे हैं।

अपनी लाइफ का कोई महत्वपूर्ण डिसीज़न लेना चाहते हैं तो यह समय आपके लिये बहुत ही उचित कहा जा सकता है। इसके पश्चात बुध भी सूर्य के साथ आ मिलेंगें। यह आपके आत्मबल को मजबूत करेंगें। हालांकि आपको अति आत्मविश्वास या अहंकार से बचने की आवश्यकता भी इस समय रहेगी। रोमांटिक लाइफ में अपने साथी के प्रति ईमानदार बने रहें तो बेहतर है। साथी को धोखे में रखना आपकी रोमांटिक लाइफ के लिये ठीक नहीं है।

कुल मिलाकर यह माह आपके लिये बेहतर रहने के आसार हैं। आपके लिये सलाह है कि माह के मध्य में 17 से लेकर 19 सितंबर तक का समय थोड़ा सावधान रहने का है क्योंकि इस समय राशि स्वामी चंद्रमा शनि के साथ रहेंगें जिससे विषयोग बन रहा है। शत्रुओं से विशेष तौर पर सचेत रहें व अपनी सेहत का भी ध्यान रखें।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News