A
Hindi News लाइफस्टाइल राशिफल सितंबर मासिक राशिफल 2018: इस माह इन राशियों के जीवन में आ सकती है खलबली, जानिए अपना भविष्य

सितंबर मासिक राशिफल 2018: इस माह इन राशियों के जीवन में आ सकती है खलबली, जानिए अपना भविष्य

सितबंर माह की शुरुआत में ही बुध और शुक्र ग्रह ने राशिपरिवर्तन कर लिया है। जिसके कारण हर राशि के जातकों की लाइफ में आर्थिक, स्वास्थ्य समस्याओं के साथ मैरिड लाइफ में भी बहुत अधिक असर पड़ेगा। जानइए कैसा बीतेगा आपका यह माह।

September Monthly Horoscope

तुला राशि
तुला राशि वालों के लिये यह माह अनुकूल रहने की उम्मीद की जा सकती है। आपकी राशि के स्वामी शुक्र जो कि आपकी राशि से 12वें भाव में नीच राशि के होकर गोच कर रहे हैं वह आपकी ही राशि में माह के आरंभ में आ रहे हैं। इस समय आप मनोवांछित परिणाम मिलने की उम्मीद रख सकते हैं।

जो जातक घर या गाड़ी के लिये लंबे समय से प्रयास कर रहे हैं उन्हें भी सफलता मिल सकती है। प्रकृति के मनोरम दृश्यों का नज़ारा लेने के लिये यात्रा की योजना भी आप बना सकते हैं।

माह के पूर्वाध में सूर्य आपकी राशि से लाभ घर में रहेंगें तो जल्द ही बुध भी उनके साथ लाभ घर में बुधादित्य योग बनाएंगें। कुल मिलाकर फाइनेंशियल आपके लिये बहुत अच्छे योग बन रहे हैं आपकी आर्थिक स्थिति काफी बेहतर रहने के आसार हैं। भाग्य का भी पूरा साथ आपको मिलेगा।

माह के प्रथम सप्ताहांत पर शनि आपकी राशि से पराक्रम भाव में मार्गी हो रहे हैं। कामकाजी जीवन में यह समय आपके लिये लाभकारी रह सकता है। जो विवाहित जातक संतान प्राप्ति में किसी तरह की परेशानियों का सामना कर रहे थे उन्हें भी खुशखबरी इस समय मिल सकती है। हालांकि अविवाहित जातकों की रोमांटिक लाइफ उतार-चढ़ाव वाली रह सकती है। कठोर परिश्रम से भाग्य भी आपका साथ देगा हालांकि आपको इस समय अनावश्यक वस्तुओं पर धन व्यय से बचने की आवश्यकता भी रहेगी।

माह के उतर्राध में सूर्य आपकी राशि से 12वें स्थान में आ जायेंगें जल्द ही बुध भी सूर्य के साथ ही होंगे। यह समय आपके लिये खर्चों में बढ़ोतरी के संकेत कर रहा है। मानसिक तौर पर भी आपकी चिंताएं बढ़ सकत है। हो सकता है आपके अपने ही आपके खिलाफ खड़े हो जायें। कुल मिलाकर आपकी पर्सनल लाइफ काफी अशांत रहने वाली है। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। हालांकि व्यावसायिक जीवन में आपको नये दायित्व भी मिल सकते हैं हो सकता है प्रोफेशनल व पर्सनल लाइफ में संतुलन कायम रखना आपके लिये चुनौतिपूर्ण रहे।

माह के मध्य दिनों में विशेष रूप से अपनी सेहत का ध्यान रखें इस समय पराक्रम में शनि व चंद्रमा विषयोग बना रहे हैं। कार्यस्थल पर भी कामकाज सावधानी से करें। आपकी प्रतिष्ठा को ठेस पंहुचाने के प्रयास हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि वालों के लिये यह माह अच्छा रहने के आसार हैं। माह के पूर्वाध में सूर्य आपकी राशि से कर्मभाव में रहेंगें जो कि प्रोफेशनल लाइफ में आपको अनुकूल परिणाम मिलने के संकेत कर रहे हैं। पदोन्नति के योग भी आपके लिये बन रहे हैं। पर्सनल लाइफ भी अच्छी रहने के संकेत हैं।

माह के आरंभ में ही शुक्र जो कि लाभ घर में नीच राशिगत होकर गोचर कर रहे थे वह 12वें भाव में स्वराशिगत हो रहे हैं। 12वें भाव में शुक्र के साथ गुरु की युति संकेत कर रही है कि यदि किसी अनुभवी से सलाह लेकर धन निवेश करेंगें तो लाभ के आसार बन सकते हैं। फाइनेंशियल कंडीशन काफी अच्छी रहने के आसार हैं। आप अपने लिये शॉपिंग भी इस समय कर सकते हैं।

आरंभिक दिनों में ही बुध भी सूर्य के साथ कर्मभाव में बुधादित्य योग बनाएंगें। किसी नये कार्य की शुरुआत करने के लिहाज से समय बहुत अच्छा रहने की उम्मीद कर सकते हैं। नौकरीशुदा जातकों को इस समय अपने टारगेट पूरे के लिये हो सकता है थोड़ी अतिरिक्त मेहनत करनी पड़े।

माह के प्रथम सप्ताहांत के साथ ही धन भाव में लंबे समय से वक्री चल रहे शनि की चाल में बदलाव आयेगा व शनि मार्गी हो जायेगें। पैतृक संपत्ति से कुछ मिलने की आस अगर अधूरी नज़र आ रही थी तो इस समय वह पूरी हो सकती है। भौतिक संसाधनों में भी बढ़ोतरी आप कर सकते हैं। इस समय आपके लिये यात्राओं के योग भी बन रहे हैं जिनके लाभकारी रहने की उम्मीद की जा सकती है। लाभ प्राप्ति के नये स्त्रोत भी आप विकसित कर सकते हैं।

माह के उतर्राध में सूर्य का परिवर्तन आपकी राशि से लाभ स्थान में हो रहा है उनके साथ ही बुध भी परिवर्तन कर रहे हैं। लाभ घर में बुधादित्य योग आपके लिये बहुत अच्छा है। इस समय आपको अनुकूल परिणाम मिल सकते हैं। आपकी कड़ी मेहनत के लिये भी आपकी प्रशंसा हो सकती है। पर्सनल लाइफ भी अच्छी रहने के आसार हैं। स्वास्थ्य के साथ साथ पार्टनर से रिश्ते भी बेहतर रहने की उम्मीद माह के उतर्राध में कर सकते हैं।

माह के मध्य दिनों में 17 से 19 सितंबर का समय अतिरिक्त सावधानी का है। लेन देन के मामले में विशेष रूप से इन दिनों में सावधानी रखें क्योंकि आपकी राशि से धन भाव में इस समय चंद्रमा व शनि की युति हो रही है जो कि विषयोग की कारक है।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News