A
Hindi News लाइफस्टाइल राशिफल सितंबर मासिक राशिफल 2018: इस माह इन राशियों के जीवन में आ सकती है खलबली, जानिए अपना भविष्य

सितंबर मासिक राशिफल 2018: इस माह इन राशियों के जीवन में आ सकती है खलबली, जानिए अपना भविष्य

सितबंर माह की शुरुआत में ही बुध और शुक्र ग्रह ने राशिपरिवर्तन कर लिया है। जिसके कारण हर राशि के जातकों की लाइफ में आर्थिक, स्वास्थ्य समस्याओं के साथ मैरिड लाइफ में भी बहुत अधिक असर पड़ेगा। जानइए कैसा बीतेगा आपका यह माह।

September Monthly Horoscope

कुंभ राशि
कुंभ राशि वालों के लिये करियर के लिहाज से यह माह अच्छा रहने की उम्मीद की जा सकती है। माह के पूर्वाध में सूर्य आपकी राशि से सप्तम भाव में सूर्य के रहने से लाइफ पार्टनर के करियर के लिये यह समय काफी अच्छा है। परिवार में खुशियां मनाने का अवसर आपको मिल सकता है। किसी मांगलिक कार्य के आयोजन को लेकर भी आपकी व्यस्तताएं बढ़ सकती हैं।

शुरुआती दिनों में ही सूर्य के साथ बुध की युति भी हो रही है। जिन अविवाहित जातकों के रिश्ते की बात बीच में अटकी हुई है वे अपनी बात को आगे बढ़ा सकते हैं। हालांकि विवाहित जातकों को इस समय थोड़ा धैर्य रखने की आवश्यकता रहेगी।

माह के आरंभ में ही शुक्र का परिवर्तन आपकी राशि से भाग्य स्थान में गुरु के साथ हो रहा है। इस समय आपको भाग्य का पूरा साथ मिलने के आसार हैं। कामकाजी जीवन में भी यह आपके लिये कार्योन्नति का समय है। स्वास्थ्य के मामले में भी यह आपके लिये बेहतरीन समय रहने वाला है। कुल मिलाकर यह समय आपके लिये मौज-मस्ती करने का समय है। 6 सितंबर को राशि स्वामी शनि लाभ घर में वक्री से मार्गी हो रहे हैं।

लंबे समय से यदि किसी जगह से लाभ प्राप्ति की उम्मीद लगाए बैठे हैं तो इस समय वह पूरी हो सकती है। अतीत में किया कोई निवेश आपके लिये लाभकारी रह सकता है। जो जातक नया व्यवसाय शुरु करना चाहते हैं, या फिर किसी नई नौकरी की तलाश में हैं उन्हें सफलता मिल सकती है। शारीरिक तौर पर भी यह समय आपके लिये लाभकारी योग बना रहा है। स्वास्थ्य भी अच्छा रहने के आसार हैं। संतान के साथ रिश्ते अच्छे रहेंगें।

रोमांटिक लाइफ में भी पार्टनर के साथ रिश्ते मधुर बने रहेंगें। यात्रा के योग भी आपके लिये बनेंगें जिनके सफल रहने की उम्मीद कर सकते हैं। माह के उतर्राध में सूर्य का परिवर्तन आपकी राशि अष्टम भाव में होगा कुछ समय पश्चात बुध भी आठवें स्थान में सूर्य के साथ आ जायेंगें। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता आपको इस समय रहेगी।

लाइफ पार्टनर व पिता की सेहत को लेकर भी आप चिंतित रह सकते हैं। कामकाजी जीवन में भी आपको बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। संतान को लेकर भी आप चिंतित रह सकते हैं। रोमांटिक लाइफ की बात करें तो जो जातक लव मैरिज करने के इच्छुक हैं उन्हें काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। अनपेक्षित स्त्रोत से धन लाभ की उम्मीद भी कर सकते हैं।
माह के मध्य में 17 से 19 सितंबर तक लाभ घर में राशि स्वामी शनि के साथ चंद्रमा विषयोग बना रहे हैं। लाभ में कमी के आसार बन रहे हैं। सचेत रहें।

मीन राशि
मीन राशि वालों के लिये माह के आरंभ में सूर्य के छठे स्थान में रहने से स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। विशेषकर लीवर, दांत व कान संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कार्यस्थल पर भी आपको कठिन मेहनत करने की आवश्यकता रहेगी। विरोधियों से सावधान रहने की आवश्यकता भी आपको है। गुप्त शत्रुओं से भी सावधान रहें कोई आपकी पीठ में छुरा घोंप सकता है।

माह के आरंभिक दिनों में बुध भी सूर्य के साथ आ रहे हैं जो कि संकेत कर रहे हैं कि आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। इस समय आपकी बातों से किसी खास की भावनाएं आहत हो सकती हैं। माह के आरंभ में ही शुक्र आपकी राशि से अष्टम भाव में राशि स्वामी गुरु के साथ आ रहे हैं। कार्यस्थल पर यह समय कामकाजी दबाव को बढ़ाने वाला रहेगा। हालांकि गुरु व शुक्र की युति आपको अपने प्रतिद्वंदियों को करारा जवाब देने में भी सक्षम बनाएगी।

6 सितंबर को आपकी राशि से कर्मभाव में शनि वक्री से मार्गी हो रहे हैं। जो कार्य लंबे समय से अटके पड़े हैं अचानक से उनके बनने के आसार नज़र आने लगेंगें। काम को जो बोझ लगातार आप पर बढ़ रहा था उसमें कमी आने लगेगी। जो जातक निवेश में जोखिम उठाना चाहते हैं थोड़ा विवेकपूर्ण निर्णय लेंगें तो लाभकारी रह सकते हैं। माता से आपको अपेक्षित सहयोग मिल सकता है। दांपत्य जीवन में भी साथी से आपके रिश्ते प्रगाढ़ रहने की उम्मीद कर सकते हैं।

माह के उतर्राध में 17 सिंतबर को सूर्य आपकी राशि से सप्तम भाव में आ जायेंगें तो 19 सिंतबर को उनके पिछे-पिछे चल रहे बुध भी साथ आ मिलेंगें। रोमांटिक लाइफ में पार्टनर के साथ रिश्ते बेहतर होने की उम्मीद कर सकते हैं। प्रोफेशनल लाइफ भी अच्छी कही जा सकती है हांलांकि जो जातक किसी साझेदारी में व्यवसाय कर रहे हैं उनके लिये समय थोड़ा संभलकर चलने का है।

पार्टनर व आपके बीच इगो का प्रॉब्लम हो सकता है। पर्सनल व प्रोफेशनल लाइफ में तालमेल बनाकर चलना भी आपके लिये मुश्किल रह सकता है। मानसिक तौर पर आपको ध्यान क्रियाओं के लिये समय निकालने की आवश्यकता रहेगी।

जो जातक नौकरी या व्यवसाय में परिवर्तन करने की इच्छा रखते हैं उनके लिये सलाह है कि फिलहाल इस तरह का कोई कदम न उठाएं। थोड़ा इंतजार करें जल्द ही कोई बेहतर अवसर भी आपको मिल सकता है।

माह के मध्य में 17 सिंतबर से लेकर 19 सितंबर तक का समय आपके लिये विशेष रूप से सावधानी रखने वाला है। कार्यस्थल पर आपकी प्रतिष्ठा को ठेस पंहुचाने के प्रयास हो सकते हैं। सेहत भी हो सकता है नासाज़ रहे। दरअसल इस समय कर्मभाव में शनि के साथ चंद्रमा की युति रहेगी जिससे आपके लिये विषयोग बन रहा है।

Latest Lifestyle News