A
Hindi News लाइफस्टाइल राशिफल सितंबर मासिक राशिफल 2018: इस माह इन राशियों के जीवन में आ सकती है खलबली, जानिए अपना भविष्य

सितंबर मासिक राशिफल 2018: इस माह इन राशियों के जीवन में आ सकती है खलबली, जानिए अपना भविष्य

सितबंर माह की शुरुआत में ही बुध और शुक्र ग्रह ने राशिपरिवर्तन कर लिया है। जिसके कारण हर राशि के जातकों की लाइफ में आर्थिक, स्वास्थ्य समस्याओं के साथ मैरिड लाइफ में भी बहुत अधिक असर पड़ेगा। जानइए कैसा बीतेगा आपका यह माह।

September Monthly Horoscope

धनु राशि
धनु राशि वालों के लिये माह के आरंभ में राशि स्वामी बृहस्पति के साथ लाभ घर में शुक्र का आगमन हो रहा है जो कि आपकी राशि से लाभ घर के स्वामी भी हैं। शुक्र व गुरु की युति आपके लिये लाभकारक योग बना रही है। इस समय आपको अपेक्षित परिणाम मिल सकते हैं। विशेषकर व्यवसायी जातकों के लिये बहुत ही अच्छा समय रहने के आसार हैं।

माह के पूर्वाध में सूर्य जहां आपकी राशि से भाग्य स्थान में स्वराशिगत होकर गोचर कर रहे हैं तो वहीं आरंभिक दिनों में बुध भी उनके साथ बुधादित्य योग बना रहे हैं। पैतृक संपत्ति से लाभ की उम्मीद कर सकते हैं। भाग्य का भी आपको पूरा सहयोग मिलने के आसार हैं। घर पर कोई छोटी मोटी पार्टी भी रख सकते हैं। परिवार के साथ किसी पर्वतीय क्षेत्र के भ्रमण का प्रोग्राम भी इस समय बन सकता है।

अविवाहित जातक अपने लिये पार्टनर की तलाश में हैं उनके लिये विवाह के योग बन सकते हैं। माह के आरंभिक सप्ताह के अंत में आपकी ही राशि में वक्री होकर चल रहे शनि का मार्गी होना आपको स्वास्थ्य संबंधी लाभ दे सकता है। भाई बहनों का भी आपको इस समय पूर्ण सहयोग मिल सकता है। दांपत्य जीवन में भी यह समय सकारात्मक रहन के आसार हैं। साथ ही करियर के लिहाज से देखा जाये तो कार्योन्नति के अवसर भी आपको मिल सकते हैं।

माह के उतर्राध में सूर्य आपकी राशि से कर्मभाव में आ रहे हैं। कामकाज का दबाव इस समय बढ़ सकता है। नई जिम्मेदारियों के साथ नई चुनौतियां भी आती हैं। अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें। परिवार में किसी खुशखबरी से आपका स्वागत हो सकता है। फाइनेंशियल कंडीशन भी बेहतर रहेगी लेकिन साथ ही किसी मांगलिक आयोजन पर धन खर्च भी कर सकते हैं।
बुध भी जल्द ही सूर्य के साथ कर्मभाव में आ जायेगें। जो जातक वर्तमान में अपने कार्यस्थल से असंतुष्ट हैं वे नौकरी, अपने कार्य में परिवर्तन का विचार बना सकते हैं। कोई बेहतर अवसर भी आपके हाथ लग सकता है।

माह के मध्य में 17 सितंबर से लेकर 19 सितंबर तक का समय सतर्कता रखने का है विशेषकर स्वास्थ्य का ध्यान रखें क्योंकि आपकी ही राशि में चंद्रमा के शनि के साथ आ जाने से विषयोग बन रहा है जिससे कि स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें आ सकती हैं।

मकर राशि
मकर राशि वालों के लिये यह माह मिले जुले परिणाम लेकर आ सकता है। इस माह के पूर्वाध में सूर्य आपकी राशि से अष्टम भाव में विचरण कर रहे हैं जो कि आपके लिये स्वास्थ्य संबंधी चिंताएं लेकर आ सकते हैं। विशेषकर दिल के मरीज़ अपना खास ध्यान रखें। आपका आत्मबल भी कमजोर रहने के आसार हैं।

माह के आरंभिक दिनों में ही बुध भी सूर्य के साथ आ रहे हैं। इस समय अपने प्रतिद्वंदियों से भी आपको सचेत रहने की आवश्यकता रहेगी। उन गुप्त शत्रुओं से भी सचेत रहें जिन्हें आपकी कमजोरियों का पता है।

हालांकि माह के आरंभ में ही कर्मभाव में शुक्र का स्वराशिगत होना व गुरु के साथ युति करना प्रोफेशनल ग्रोथ के संकेत कर रहा है। कार्यस्थल पर आपका काम सराहनीय भी रह सकता है। हालांकि व्यावसायिक व्यस्तताओं के कारण हो सकता है आपकी पर्सनल लाइफ प्रभावित हो।

माह के शुरुआती सप्ताह के अंत में आपकी राशि के स्वामी शनि 12वें घर में मार्गी हो रहे हैं। अतीत में किये किसी निवेश से आपको इस समय लाभ मिल सकता है। आपके संचित धन में भी वृद्धि हो सकती है। हाल ही में जिन प्रतिस्पर्धियों के कारण आपके व्यवसाय में बाधाएं खड़ी हुई हैं तो वह दूर हो सकती हैं। भाग्य का आपको पूरा साथ मिल सकता है।

माह के उतर्राध में सूर्य आपकी राशि से भाग्य स्थान में प्रवेश करेंगें उनके साथ ही कुछ समय पश्चात बुध भी आ जायेंगें। भाग्य स्थान में बुधादित्य योग आपको किस्मत का धनी बना रहा है। पैतृक संपत्ति से लाभ को योग इस समय आपके लिये बन रहे हैं।

स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से भी निजात मिलेगी। रोमांटिक लाइफ में भी पार्टनर के साथ अच्छा समय व्यतीत कर सकते हैं। हालांकि इस पूरे माह आपको ओवरकोन्फिडेंस से बचने की आवश्यकता रहेगी।

व्यावसायिक लेन देन संबंधी मामलों में अपनी वाणी को विनम्र रखें। माह के मध्य में 17 से 19 सितंबर तक का समय सावधानी रखने का है। इस समय निवेश करने से बचें क्योंकि 12वें घर में शनि व चंद्रमा की युति होने से धन हानि के योग बन सकते हैं।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News