A
Hindi News लाइफस्टाइल राशिफल सितंबर मासिक राशिफल 2018: इस माह इन राशियों के जीवन में आ सकती है खलबली, जानिए अपना भविष्य

सितंबर मासिक राशिफल 2018: इस माह इन राशियों के जीवन में आ सकती है खलबली, जानिए अपना भविष्य

सितबंर माह की शुरुआत में ही बुध और शुक्र ग्रह ने राशिपरिवर्तन कर लिया है। जिसके कारण हर राशि के जातकों की लाइफ में आर्थिक, स्वास्थ्य समस्याओं के साथ मैरिड लाइफ में भी बहुत अधिक असर पड़ेगा। जानइए कैसा बीतेगा आपका यह माह।

September Monthly Horoscope

सिंह राशि
सिंह राशि वालों के लिये यह अपने खोये विश्वास, अपनी खोई हुई पहचान को पुन: हासिल करने का है। विशेषकर राजनीति से जुड़े जातक प्रयास करें तो वे नाम व प्रसिद्धि पा सकते हैं। रोमांटिक लाइफ में पार्टनर के साथ रिश्ते मधुर बने रह सकते हैं। हाल ही में साथी से किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ है तो वह भी शॉर्टआउट हो सकता है।

माह के आरंभ में ही आपकी राशि से धन भाव में नीच के होकर गोचर कर रहे शुक्र पराक्रम में चले जाएंगें तो 12वें भाव में राहू के साथ गोचर कर रहे बुध आपकी राशि में राशि स्वामी सूर्य के साथ आ जायेंगें। आपके लिये शुक्र जहां छोटी मोटी यात्राओं के योग बना रहे हैं तो धन प्राप्ति के संकेत भी कर रहे हैं। काफी समय से जिन दोस्तों के साथ मुलाकात नहीं हुई है अचानक से उनके साथ हुई भेंट आपको खुश दे सकती है।

बुध व सूर्य की युति आपकी राशि में जहां फाइनेंशियली अच्छे संकेत कर रही है वहीं मेंटली आपको थोड़ा तैयार रहने की आवश्यकता है। किसी बात को लेकर आपकी टेंशन बढ़ सकती है। मेडिटेशन से राहत मिल सकती है।

माह के पहले सप्तहांत पर शनि भी पंचम भाव में वक्री से मार्गी हो रहे हैं। रोमांटिक लाइफ बेहतर हो सकती है। संतान संबंधी शुभ समाचार भी आपको मिल सकता है। विद्यार्थियों के लिये भी समय अनुकूल होने के आसार हैं। जिन जातकों बचत करने में दिक्कत आ रही थी वे भी अपने संचित धन में इस समय वृद्धि कर सकते हैं। लाभ प्राप्ति के नये स्त्रोत भी आपको मिल सकते हैं।

माह के उतर्राध में राशि स्वामी सूर्य आपकी राशि से परिवर्तन कर धन भाव में चले जायेंगें जहां कुछ समय पश्चात बुध भी आ उनके साथ चले जायेंगें। धन भाव में बुधादित्य योग आपके लिये धन प्राप्ति के संकेत कर रहा है। पैतृक संपत्ति से भी आप लाभ प्राप्ति की उम्मीद रख सकते हैं। इस समय आप अपनी बात को भी प्रभावी ढंग से रख सकते हैं। जनसंचार व पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिये लाभकारी समय रहेगा।

यदि हाल ही में आपने किसी परियोजना में पैसा लगाया है तो उससे अच्छी खासी धन राशि लाभ के रूप में आपको मिल सकती है। सगे संबंधियों से भी आपके रिश्ते बेहतर रहन के आसार हैं। किसी मांगलिक आयोजन भी आपको शिरकत करनी पड़ सकती है।

आपके लिये सलाह है कि 17 से 19 सितंबर के बीच थोड़ा सतर्क रहें क्योंकि इस समय शनि व चंद्रमा की युति पंचम भाव में हो रही है जहां वे विषयोग बना रहे हैं। रोमांटिक लाइफ में थोड़ा सचेत रहें। साक्षात्कार देने वाले जातक भी अपनी तैयारी पूरी रखें।

कन्या राशि
कन्या राशि वालों के लिये माह के पूर्वाध में सूर्य 12वें भाव में धन हानि के संकेत कर रहे हैं। आत्मबल में भी कमी सूर्य ला सकते हैं साथ ही अनावश्यक रूप से आपके खर्च में भी बढ़ोतरी हो सकती है। हालांकि तमाम परिस्थितियों में जीवनसाथी का सहयोग बने रहने की उम्मीद भी कर सकते हैं।

माह के आरंभ में ही शुक्र जो कि आपकी ही राशि में नीच होकर गोचर कर रहे हैं वे धन भाव में स्वराशिगत हो जायेंगें। तो राशि स्वामी बुध सूर्य के साथ 12वें भाव में आ जायेंगें। फाइनेंशियली यह माह आपके लिये लाभकारी तो रहेगा लेकिन आपको अपने खर्चों को नियंत्रित रखना होगा। अनावश्यक वस्तुओं पर खर्च आपकी फाइनेंशियल कंडीशन में उतार-चढ़ाव लेकर आ सकता है। लेन-देन के मामलों में भी आपको लाभ मिल सकता है। इस समय आप अपनी कम्यूनिकेशन स्किल से काफी प्रभावित करेंगें। रोमांटिक लाइफ में भी समय अच्छा रहने के आसार हैं।

हालांकि माह के पूर्वाध में 12वें घर में राशि स्वामी बुध व सूर्य के होने से आपको निरंतर अपनी सेहत का ध्यान रखने की आवश्यकता रहेगी। माह के प्रथम सप्ताहांत पर आपकी राशि से सुख भाव में वक्री होकर गोचर कर रहे शनि मार्गी हो रहे हैं। माता के स्वास्थ्य संबंधि चिंताएं अगर बनी हुई हैं तो उनसे राहत मिल सकती है। सुख सुविधाओं में वृद्धि के संकेत भी शनि आपके लिये कर रहे हैं।

इस समय आप अपने प्रतिद्वंदियों पर भी हावि रहेंगें। कार्यस्थल पर कार्योन्नति की उम्मीद कर सकते हैं। कद, पद व वेतन में वृद्धि हो सकती है। माह के उतर्राध में सूर्य आपकी ही राशि में आ रहे हैं तो उनके साथ ही राशि स्वामी बुध भी सूर्य के साथ आपकी ही राशि मे आ जायेंगें। यह समय आपके लिये अनुकूल रहेगा। स्वयं पर आपका ज्यादा ध्यान रहेगा। अपने करियर, कार्योन्नति व प्रोफेशनल व पर्सनल लाइफ में बेहतरी के लिये आप प्रयासरत रह सकते हैं।

कुछ जातक अपनी ही दुनिया में खोये रह सकते हैं। आत्मबल में मजबूती आयेगी। कार्यस्थल पर आपके मान सम्मान व प्रतिष्ठा में वृद्धि के आसार भी बन रहे हैं। जो जातक किसी दूरवर्ति क्षेत्र ( विदेश आदि) की यात्रा करना चाहते हैं उनके लिये भी यात्रा के योग बन रहे हैं।

रोमांटिक लाइफ में पार्टनर से आपके रिश्ते मधुर बने रहेंगें। माह के मध्य दिनों में 17 से लेकर 19 सितंबर तक सुख भाव में विषयोग बन रहा है इसलिये थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता रहेगी। विशेषकर माता के स्वास्थ्य को लेकर आपकी चिंताएं बढ़ सकती हैं उनकी उचित देखभाल करें।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News