A
Hindi News लाइफस्टाइल ज़ायक़ा ऐसे बनाएं चटपटी चिली एग इडली

ऐसे बनाएं चटपटी चिली एग इडली

दिल्ली: आपने वेज इडली तो खुब खाई होगी। जो खाने में बहुत ही स्वादिष्ट होती है। जो कि साउथ इंडिया की एक फेमस रेसिपी में आती है। लेकिन आज हम आपको एग की बनी हुई इडली बनाना बताएगे। जोकि होती तो इडली की तरह है, लेकिन बनती है अंडे से।

chilli egg idli- India TV Hindi chilli egg idli

नई दिल्ली: आपने वेज इडली तो खुब खाई होगी। जो खाने में बहुत ही स्वादिष्ट होती है। जो कि साउथ इंडिया की एक फेमस रेसिपी में आती है। लेकिन आज हम आपको एग की बनी हुई इडली बनाना बताएगे। जोकि होती तो इडली की तरह है, लेकिन बनती है अंडे से। जो खाना में बहुत ही स्वादिष्ट और हेल्दी भी होती है। जानइए इसको बनाने की विधि के बारें में।

ये भी पढ़े- 

सामग्री
1. 5 मीडियम साइज की इडली
2. 1 उबले हुआ अंडा
3. एक पतला कटा हुआ प्याज
4. थोड़ी बारीक कटी हुी अदरक
5. थोड़ी सी लहसुन बारीक कटी हुई
6. 4-5 करी पत्ते
7. 1 हर मिर्च
8. एक शिमला मिर्च पतली कटी हुई
9. आधा चम्मच शेजवान सॉस
10. आधा चम्मच टोमैटो कैचअप
11. थोड़ा सा तेल
12. गार्निश  के लिए लंबा कटा हुआ हरा प्याज और परी धनिया

ऐसे बनाएं एग इडली
सबसे पहले थोड़े थोटे साइज कर काट लीजिए। इसके बाद अंडे के सफेद भाग को  टुकड़ों में काट रख लें। आप चाहे तो इसके पीले भाग को भी इस्तेमाल कर सकते है।

इसके बाद अक कढाई में तेल डालकर गर्म करें इसके बाद इसमें लहसुन, अदरक, हरी मिर्च व करी पत्ते डाल कर हल्का भूने फिर इसमें प्याज और शिमला मिर्च डालकर कक कम से कम 5 मिनट तक भूनें साथ ही इस बात का ध्यान रहे कि ये ज्यादा पकनी नहीं चाहिए।

अब इसमें हॉट सॉस और टोमैटो सॉस डालकर 1 मिनट तक चलाए और फिर इसमें इडली ते टुकड़े डालकर अच्छी तरह से मिलाएं और फिर इसमें अंडा डाल दे। आपके एग इडली बनकर तैयार है। इसे आप एक प्लेट में निकाल लें और प्याज और हरा धनिया से गार्निश कर दे।

Latest Lifestyle News