A
Hindi News लाइफस्टाइल ज़ायक़ा इन कांटेदार पत्तों से बना ये 3 जूस कम कर सकता है बैली फैट, बस जान लें इन्हें पीने का सही समय

इन कांटेदार पत्तों से बना ये 3 जूस कम कर सकता है बैली फैट, बस जान लें इन्हें पीने का सही समय

वजन घटाने के लिए एलोवेरा कैसे काम कर सकता है। साथ ही इनके सेवन का सही तरीका क्या है। आइए, जानते हैं इन तमाम चीजों के बारे में।

aloevera_for_weight_loss- India TV Hindi Image Source : SOCIAL aloevera_for_weight_loss

Aloevera juice for weight loss: एलोवेरा वेट लॉस करने वालों के लिए कई प्रकार से काम कर सकता है। दरअसल, एलोवेरा जेल फैट बर्म करने में मददगार है। ये पेट में जमा फैट के कणों को अपने साथ फंसाकर पानी की मदद से बाहर लाता है। इसके अलावा ये शरीर में हाइड्रेशन बढ़ाने का भी काम करता है जिससे वेट लॉस में मदद मिलती है। तो, आज हम आपको एलोवेरा से बने इन 3 ड्रिंक्स के बारे में बताएंगे जो कि फैट बर्न करने में कारगर हैं।

एलोवेरा जेल से पेट की चर्बी कैसे कम करें-How to prepare aloe vera juice for weight loss

1. आंवला एलोवेरा जूस पिएं

आंवला एलोवेरा जूस वेट लॉस में तेजी से मदद कर सकता है। ये पहले तो फैट पिघलाने में मददगार है। आंवला गर्मी पैदा करता है और  एलोवेरा मेटाबोलिज्म तेज करता है। तो, 1 गिलास पानी में 2 चम्मच आंवला पाउडर या जूस और ताजा एलोवेरा जेल मिलाएं। इन्हें मिक्स करें और इसका सेवन करें। 

Image Source : freepikaloevera_juice_for_health

सेहत के लिए चना है लाभकारी, भूनकर खाने से कोसों दूर रहेंगी ये समस्याएं

2. एप्पल साइडर एलोवेरा जूस

एप्पल साइडर एलोवेरा जूस पीने के कई फायदे हैं। इसके पिए एप्पल साइडर विनेगर में थोड़ा सा पानी मिला लें और फिर इसमें एलोवेरा जूस मिला लें। दोनों को मिक्स करें और इन दोनों को आराम से बैठकर पिएं। 

3. चिया सीड्स एलोवेरा जूस

एलोवेरा जूस में चिया सीड्स मिलाकर पीना सेहत के लिए कई प्रकार से काम कर सकता है। इसके लिए एलोवेरा जूस में चिया सीड्स को भिगोकर रख दें। आधे घंटे के बाद इसमें पानी और शहद मिलाएं। फिर इसे पिएं। 

बाल कब कटवाना चाहिए? समय-समय पर क्यों जरूरी है इसकी ट्रिमिंग, Jawed Habib से जानें

वेट लॉस के लिए एलोवेरा जूस पीने का सही समय-best time to drink aloe vera juice for weight loss

वेट लॉस के लिए एलोवेरा जूस पीने का सबसे सही समय है सुबह इसे खाली पेट पीना। दूसरा, आप इसे रात के खाने से पहले भी ले सकते हैं। ये जूस भूख तो कंट्रोल करेगा ही साथ ही वेट लॉस में भी मददगार होगा।

(ये आर्टिकल सामान्य जानकारी के लिए है, किसी भी उपाय को अपनाने से पहले डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें)

Latest Lifestyle News