A
Hindi News लाइफस्टाइल ज़ायक़ा घर बैठे बनाएं बाजार जैसा Vegetable Soup, फटाफट नोट कर लें ये आसान रेसिपी

घर बैठे बनाएं बाजार जैसा Vegetable Soup, फटाफट नोट कर लें ये आसान रेसिपी

Winter food recipe: वेजिटेबल सूप सर्दियों में शरीर को गर्म रखती है और कई बीमारियों से बचाती है। आइए, जानते हैं इसकी रेसिपी और इसे बनाने का तरीका।

 tasty vegetable soup- India TV Hindi Image Source : SOCIAL tasty vegetable soup

Winter food recipe: सर्दियों में शरीर को गर्मी की जरूरत होती है। इसके अलावा कमजोर इम्यूनिटी की वजह से कई बीमारियां घेर लेती हैं। ऐसे में इस सूप को पीना आपको कई बीमारियों से बचा सकता है। लेकिन, बहुत से लोगों को वेजिटेबल सूप बनाना नहीं आता और न ही इसकी रेसिपी आती है।कुछ लोगों इसे घर में बनाते हैं तो उन्हें इसका स्वाद पसंद नहीं आता है। ऐसे में आप वेजिटेबल सूप की इस रेसिपी को ट्राई कर सकते हैं जो कि हेल्दी भी है और टेस्टी भी। साथ ही इसे खाना आपकी सेहत के लिए कई प्रकार से फायदेमंद है। जानते हैं वेजिटेबल सूप रेसिपी।

वेजिटेबल सूप कैसे बनाएं-Tasty vegetable soup recipe

वेजिटेबल सूप बनाने के लिए आपको चाहिए
-हरी प्याज
-गाजर
-हरी लहसुन
-ब्रोकली
-मटर
-आलू
-पालक
-मेथी
-पुदीना 
-मशरूम 
-शकरकंद
-अदरक

Image Source : socialvegetable soup

जो बाजार में राम लड्डू मिलता है, क्या उसका संबंध भगवान श्री राम से भी है? जानिए

अब आपको करना ये है कि हरी प्याज, गाजर, लहसुन, अदरक, मटर, आलू, पालक, मेथी, पुदीना, मशरूम और शकरकंद को काटकर रख लें। फिर एक फ्राई पैन में इन चीजों को डालकर हल्का-हल्का भून लें। हल्का सा नमक डालकर ढककर पका लें। इसमें ऊपर से आधा चम्मच विनेगर डालें और फिर काली मिर्च छिड़कर और नमक डालकर पकाएं। ऐसा करने के बाद इसमें थोड़ा सा कॉर्न फ्लोर मिलाएं और सबको अच्छी तरह से पका लें। इसमें हल्का नमक और काली मिर्च डालकर और पकाएं। फिर इसे सर्व करें। स्वाद के लिए ऊपर से धनिया पत्ती मिलाएं।

रामलला को पसंद है ये खास खीर, दूध और चावल से होती है तैयार, जानिए आसान रेसिपी

वेजिटेबल सूप बनाने के फायदे

वेजिटेबल सूप पीना आपके शरीर में एनर्जी देने का काम करता है। इसके अलावा इसे पीना इम्यून सिस्टम को बढ़ावा देता है और कई बीमारियों से बचाता है। जैसे सर्दी-जुकाम। इसके अलावा सर्दियों में ये शरीर को गर्मी देने का काम करता है जिससे आप हमेशा स्ट्रांग और हेल्दी रहते हैं। 

Latest Lifestyle News