A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र सप्ताह में 2 बार ऐसे करें कॉफी स्क्रब का यूज, डेड स्किन से निजात पाने के साथ पाए ग्लोइंग स्किन

सप्ताह में 2 बार ऐसे करें कॉफी स्क्रब का यूज, डेड स्किन से निजात पाने के साथ पाए ग्लोइंग स्किन

कॉफी में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट पाया जाता हैं जो आपको डेड स्किन हटाने के साथ ब्लड सर्कुलेशन तेज करने में मदद करता है।

सप्ताह में 2 बार ऐसे करें कॉफी स्क्रब का यूज, डेड स्किन से निजात पाने के साथ पाए ग्लोइंग स्किन - India TV Hindi Image Source : INSTA/KLASSY MISSY/ILBARATTOLODIVETRO सप्ताह में 2 बार ऐसे करें कॉफी स्क्रब का यूज, डेड स्किन से निजात पाने के साथ पाए ग्लोइंग स्किन 

थकान और स्ट्रेस से छुटकारा दिलाने के लिए कॉफी कारगर साबित होती है। इसके अलावा यह आपकी स्किन के लिए भी काफी फायदेमंद है। इसमें भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट पाया जाता हैं जो आपको डेड स्किन हटाने के साथ ब्लड सर्कुलेशन तेज करने में मदद करता है। इतना ही नहीं इसका इस्तेमाल करके आप फ्रेशनेश पा सकते हैं।

कॉफी न केवल एक पेय के रूप में बल्कि सुंदरता के लिए भी फेमस है। कॉफी में ऐसे तत्व होते हैं जो स्किन की गंदगी साफ करते हैं। कॉफी की कैफिक एसिड जैसे गुण पाए जाते हैं जो  त्वचा के बंद छिद्रों को खोलने के साथ स्किमन को सॉफ्ट और मुलायम बनता है। जानिए कैसे करें कॉफी का इस्तेमाल। 

स्किन संबंधी हर समस्या को झट से खत्म कर देगा पपीता का ये फेसपैक, पाएं खिला-खिला चेहरा

कॉफी बॉडी वॉश
शॉवर के दौरान, न केवल बॉडी वॉश का उपयोग करें, बल्कि इसमें कॉफी भी मिलाएं। यह स्किन के डेड सेल्स को हटाकर त्वचा को मुलायम, चिकना और चमकदार बनाएं। इसके लिए आधा कप कॉफी और एक कप बॉडी वॉश मिलाएं। अब इसे गीली स्किन पर लगाकर हल्के से मालिश करें और फिर पानी से धो लें।  इसे हर दूसरे दिन ट्राई करे। 

कॉफी बॉडी स्क्रब
कॉफी बॉडी स्क्रब से चेहरे पर पड़े निशान, कोलेजन को बढ़ावा देने, त्वचा को चमकाने और ड्राईनेस को दूर करने में मदद मिलती है। इसके लिए आधा कप कॉफी, आधा कप जैतून का तेल और 5 बूंदें एसेंसियल ऑयल डालकर मिलाएं और इसे आइस ट्रे में डालकर जमा लें। अब सप्ताह में 2 दिन शॉवर लेते समय हाथों, पैरों और शरीर पर बर्फ के टुकड़ों से मालिश करें। गुनगुने पानी से धो लें। इसके बाद मॉश्चराइजर लगा ले। 

टमाटर का यूं इस्तेमाल कर पाएं दमकता चेहरा, झाइयों के साथ पिंपल हो जाएंगे गायब

कॉफी बॉडी पैक
आधा कप कॉफी, आधा कप दूध, 1 बड़ा चम्मच मुल्तानी मिट्टी मिलाएं और इसे बॉडी पर लगाएं। इसे 20 मिनट के लिए छोड़ दें और इसे सामान्य पानी से धो लें। सप्ताह में करीब 2 बार इसे लगाए। 

जूही परमार के चमकदार और मजबूत बालों का राज है चावल का ये घरेलू नुस्खा, आप भी करें ट्राई

Latest Lifestyle News