A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Monthly Horoscope: इस माह कर रहे है कई ग्रह राशिपरिवर्तन, इस राशियों के लिए होगा खास

Monthly Horoscope: इस माह कर रहे है कई ग्रह राशिपरिवर्तन, इस राशियों के लिए होगा खास

इस माह बुध वृश्चिक राशि पर प्रवेश किया। इसके साथ ही शुक्र तुला राशि पर प्रवेश कर रहा है। इसके प्रभाव से कुछ राशियों के लिए अच्छा, तो कुछ राशियों के लिए हानिकारक साबित हो सकता है। जानिए कैसा रहेगा आपके लिए यह माह....

horoscope

सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों को अपने वित्तीय मामलों में ध्यान रखने की आवश्यकता हो सकती है, इसको बेहतर करने के लिए दोबारा विचार करके नई योजनाएं भी बना सकतें हैं। प्रेम संबन्ध सामान्य रहेंगें और आप अपने सहभागी को पूरा वक्त नही दे पाएंगें। छोटी मोटी यात्राएं की जा सकती है, मगर इनसे आपको मनचाहा फल मिलने की उम्मीदे कम हैं। इस दौरान आप पूरे वक्त एक्टीव रहेंगे।

परिवार के साथ किसी यात्रा या पिकनिक पर जा सकते हैं। नीजि जीवन अदभुत रहेगा और व्यावसायिक क्षेत्र के प्रति आपका झुकाव कम हो सकता है। प्रेम संबन्ध ठीक ठाक रहेंगे और सेहत अच्छी रह सकती हैं। वित्तीय लाभ होने के योग बन रहे हैं। किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है।

दूसरे और तीसरे सप्ताह के दौरान वृश्चिक राशि में बुद्ध के विस्थापन के कारण आपकी मां के लिए वक्त अच्छा रहेगा और उनकी सेहत में सुधार आएगा। कुछ नए मित्र भी बन सकते हैं और आप उनके साथ अच्छा वक्त व्यतीत करेंगे। पैतृक संपति से लाभ हो सकता है। इस माह के मध्यांत के बाद आपको नाम और शौहरत की प्राप्ति हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आप कुछ नए विचार रख सकते हैं। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। आपका मन शांत और स्थिर रहेगा। मां के साथ सौहर्दपूर्ण रिस्ता रहेगा साथ ही नीजि जीवन और प्रेम संबन्धो में भी मिठास आएगी।

नवम्बर माह के अंतिम सप्ताह में आप कोई नया वाहन या नया घर खरीदने के बारे में विचार कर सकते हैं। छोटी मोटी यात्रा का भी योग है। साथ ही संतान की तरफ से घर में परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है। ऑफिस में योजनाएं असफल हो सकती हैं, जिसके कारण आपको धन की हानि होने की संभावनाएं हैं।

कन्या राशि
कन्या राशि के जातकों के लिए इस माह की शुरुआत में वित्तीय लाभ होने के योग बन रहे हैं। संपति संबन्धी कार्य करने वालों को अच्छा लाभ मिलने की संभावनाएं हैं। विधार्थियों के लिए ये वक्त अच्छा रहेगा। किसी क्षेत्र में सगे संबन्धी आपके लिए लाभदायक सिद्ध हो सकतें हैं। वित्तीय लाभ के साथ साथ आपके खर्चों में भी ईजाफा हो सकता है, इसलिए अगर आप बचत नही कर सकते तो ज्यादा से ज्य़ादा निवेश करने के बारे में सोच सकते हैं।

भविष्य की योजनाएं बनाने के लिए ये वक्त अच्छा साबित हो सकता है। बाकि अपने शब्दों पर ध्यान दें क्योंकि आपके कटु शब्दों से किसी की भावनाओं को ठेस पहुंच सकती है। सेहत अच्छी रहेगी साथ ही प्रेम संबन्धो में भी मधुरता आएगी। तुला राशि में शुक्र के प्रभाव के कारण किसी वस्तु की बिक्री या खरीद के लिए ये वक्त अच्छा हो सकता है। इस दौरान आपकी कुशल भाषाशैली आपको फायदा दिला सकती है। पहले सप्ताह के बाद रिश्तेदारों और जान पहचान वालें मतभेद पैदा करने की कोशिश करेंगे, सयम बना कर रखें।

आपको दूसरों के साथ भी सामाजिक रहने की आवश्यकता रहेगी। नीजि तौर पर थकावट और आलस महसूस कर सकते हैं। इस महीने के मध्यांत के बाद वृश्चिक राशि में सूर्य के प्रभाव से कार्य संबन्धी यात्रा की जा सकती हैं जिनके सफल होने के योग हैं। नाम और शौहरत के साथ साथ आपके खर्चे भी बढ सकते हैं। नीजि जीवन सामान्य रहेगा।

इस माह के अंतिम सप्ताह में बड़े बुजर्गों का साथ मिलेगा और आपको उनकी सलाह की जरुरत भी पड़ेगी। घरेलू जीवन से संतुष्ट रहेंगे। कृषि कार्य करने वालों को लाभ हो सकता है। वृश्चिक में शुक्र के प्रभाव से उत्साह में कमी आ सकती है, मगर फिर भी भाग्य का साथ बना रहेगा। कार्यो में बाधाएं आ सकती हैं मगर फिर भी आप कामयाब होंगे। जीवन साथी आपकी इज्जत करेगा जिससे आपसी प्रेम बढने के योग है।

अगली स्लाइड में पढ़े और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News