A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Monthly Horoscope: इस माह कर रहे है कई ग्रह राशिपरिवर्तन, इस राशियों के लिए होगा खास

Monthly Horoscope: इस माह कर रहे है कई ग्रह राशिपरिवर्तन, इस राशियों के लिए होगा खास

इस माह बुध वृश्चिक राशि पर प्रवेश किया। इसके साथ ही शुक्र तुला राशि पर प्रवेश कर रहा है। इसके प्रभाव से कुछ राशियों के लिए अच्छा, तो कुछ राशियों के लिए हानिकारक साबित हो सकता है। जानिए कैसा रहेगा आपके लिए यह माह....

horoscope

धनु राशि
धनु राशि के जातकों के लिए कोई मांगलिक कार्य पूरा करने के लिए अच्छा वक्त रहेगा। व्यावसायिक तौर पर अपने अच्छे प्रदर्शन से लक्ष्य को हासिल करने में कामयाब रहेंगे। सहभागी के साथ अच्छा समय व्यतीत कर सकतें हैं। सेहत अच्छी रहेगी।

तुला में शुक्र और बुध के प्रभाव से आप अपने कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण कार्य करनें में सफल हो सकते हैं, जो आपकी कठोर मेहनत से ही संभव है। सहभागी के साथ अच्छा वक्त बिताने का अवसर है, प्रेममय संबन्धो को बढाने के लिए बहुत अच्छा वक्त साबित हो सकता है। आप किसी भ्रमण पर भी जा सकते हैं और साथ ही खाने पीने का आनंद उठाएंगें। दूसरे से तीसरे सप्ताह के दौरान वृश्चिक राशि में बुध के विस्थापन से आपके खर्चों में बढोतरी हो सकती है, आप कर्जदार भी हो सकते हैं।

भविष्य की योजनाएं बनाने की आवश्यकता पड़ सकती है, मगर स्वभाव को शांत रखने और चिंताओं को दूर भगाने की कोशिश करें। वृश्चिक राशि में सूर्य के विस्थापन के कारण आपके आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। खुद पर यकीन करने की कोशिश करें। सहभागी के साथ विचारों की भिन्नता का सामना करना पड़ सकता है। अविवाहितों को अपने प्रेमी से जुदाई को झेलना पड़ सकता है। सिरदर्द संबंधी बिमारीयों से सावधान रहने की आवश्यकता है।

आपकी राशि में बुध के प्रभाव से आप अपने दोस्तों और जानकारों के बीच एक नई पहचान बनाने में कामयाब हो सकतें हैं। ऑफिस में भी आपकी प्रसंशा होगी। स्वभाव में दयालुता दिखानी होगी। नीजि जीवन अच्छा रहेगा साथ ही वृश्चिक राशि में शुक्र के प्रभाव से खर्चो में बढोतरी हो सकती है, हालांकि वित्तीय स्थिती सामान्य रहेगी। सेहत के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है, धूम्रपान और मद्यपान से परहेज करें।

मकर राशि
तुला राशि में बुद्ध के प्रभाव के कारण मकर राशि के जातकों के लिए कार्य में तरक्की के योग बन रहे हैं। आप चैलेंज स्वीकार करके उन्हे पूरा करने में कामयाब होंगे। साथ ही सहकर्मीयों का सहयोग भी मिल सकता है। तुला में शुक्र के प्रभाव से कार्यक्षेत्र पर आपको आपके कार्यों के कारण सराहनाएं मिल सकती है। अपने व्यावसायिक और नीजि जीवन में सामजस्य बना कर रखें। बाकी हर तरह से ये वक्त आपके लिए अच्छा और फायदेमंद होगा।

तुला में सूर्य के प्रभाव के कारण व्यावसायिक तौर पर आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता पड़ सकती है। किसी भी प्रतियोगिता के लिए खुद को तैयार रखें साथ ही अपने आत्मविश्वास को मजबूत करें और आलस से बचने का प्रयास करें। सेहत ठीक ठाक रहेगी और नीजि जीवन अच्छा गुजरेगा। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। अपने दुश्मनों की पहचान करें और उनसे सावधान रहने की कोशिश करें। बाकि भाग्य आपके साथ रह सकता है। नई नौकरी अथवा व्यावसाय शुरु करने के अवसर मिलेंगें। त्वचा संबन्धी बिमारियों से सावधान रहने की आवश्यकता है।

महीने के मध्यांत के बाद संपति से वित्तीय लाभ होने के योग हैं। कुछ पुराने कार्यो से लाभ मिलने की संभावनाएं है। आत्मविश्वास में बढोतरी महसूस करेंगे। अपने साझेदार के साथ ईमानदार बनें। प्रेम संबंध मजबूत रहेंगें। महीने के अंतिम सप्ताह में वित्तीय अनियमित्ताओं का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही खर्चे भी बढ सकते हैं। कार्यों में रुकावटों के कारण आप चिंतित भी रह सकते हैं,
मगर खुद पर विश्वास रख कर और अपने विश्वसनीय क्षेत्र में कार्य करते रहें।

नीजि संबन्धो के प्रति भी आपकी चिंताए बढ सकती हैं। साथ ही वृश्चिक राशि में शुक्र के विस्थापन के कारण आपके कार्यक्षेत्र में तरक्की के योग बन रहें हैं, जिससे आपको वित्तीय लाभ भी हो सकता है। दिये गए समय में कार्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे। प्रेम संबन्धो के लिए समय अच्छा रहेगा।

अगली स्लाइड में पढ़े और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News