A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Monthly Horoscope: इस माह कर रहे है कई ग्रह राशिपरिवर्तन, इस राशियों के लिए होगा खास

Monthly Horoscope: इस माह कर रहे है कई ग्रह राशिपरिवर्तन, इस राशियों के लिए होगा खास

इस माह बुध वृश्चिक राशि पर प्रवेश किया। इसके साथ ही शुक्र तुला राशि पर प्रवेश कर रहा है। इसके प्रभाव से कुछ राशियों के लिए अच्छा, तो कुछ राशियों के लिए हानिकारक साबित हो सकता है। जानिए कैसा रहेगा आपके लिए यह माह....

horoscope

कुंभ राशि
इस राशि के जातकों को इस माह के पहले सप्ताह में भाग्य का साथ मिल सकता है, मगर धार्मिक कार्यो में रुचि कम होगी। विवाहितों को जीवन साथी का सहयोग मिलेगा और अविवाहित लोगों के लिए प्रेम विवाह के लिए अच्छा समय रह सकता है। तुला में सूर्य और बुद्ध के प्रभाव से आपकी सेहत अच्छी रहेगी और किसी पुरानी बिमारी से निजात पाएंगे। व्यावसायिक तौर पर ये समय अच्छा रह सकता है।

तुला में शुक्र के प्रभाव से आपके कार्यो में उन्नति, तरक्की बढ सकती है और मनचाहा फल भी प्राप्त हो सकता है। सेहत बिल्कुल ठीक रहेगी, साथ ही घर में कोई धार्मिक आयोजन हो सकता है। परिवार के किसी सदस्य की शादी में शामिल होने का अवसर मिलेगा। सुख और आनंद प्राप्त करने का वक्त है।

महीने के दूसरे औऱ तीसरे सप्ताह के दौरान वृश्चिक में बुध के विस्थापन के कारण ऑफिस में कार्यभार बढ सकता है, मगर फिर भी आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करनें में सफल हो सकते हैं। उच्चाधिकारियों और बॉस द्वारा आपकी तारिफ की जा सकती है और साथ ही वेतनवृद्धि, पदोन्नति के योग भी बन रहे हैं। लंबी यात्राएं ना करें आप किसी दुर्घटना का शिकार हो सकतें हैं। माह के मध्यांत के बाद वृश्चिक में सूर्य के विस्थापन से आपको भाग्य का साथ मिलता रहेगा। वित्तीय लाभ भी हो सकतें हैं। नीजि जीवन अच्छा रहेगा और सेहत ठीक ठाक होगी।

नवंबर माह के अंतिम सप्ताह में भी आपका समय अच्छा रहेगा। व्यावसायिक क्षेत्र में तरक्की कर सकते हैं साथ ही कोई नया कार्य भी शुरु कर सकते हैं। नौकरीशुदा लोग बेहतर विकल्प के रुप में कोई नई नौकरी ज्वाईन कर सकते हैं। वित्तीय स्थिति अच्छी रहेगी। आप अपने कठोर परिश्रम से कामयाबी हासिल कर सकते हैं। सामाजिक तौर पर लोगो के बीच आपके नाम की चर्चा हो सकती है और आपको सराहनाए भी मिल सकती हैं। अविवाहितों के लिए विवाह के योग बन रहे हैं।

मीन राशि
इस राशि के जातकों को इस महीने के पहले सप्ताह में अप्रत्याशित लाभ होने के योग हैं। साथ ही किसी पुराने मुकद्दमे में विरोधियों पर विजय प्राप्त करने में कामयाब हों सकते हैं। समाज से सराहना मिलेगी और व्यावसायिक तौर पर आप अपने कार्यो को पूरा करने में सफल रहेंगे।

तुला में सूर्य के प्रभाव के कारण आपके आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। साथ ही कोई बड़ा फैसला लेने से बचे। इस दौरान आपको अपने व्यावसायिक कार्यो पर ध्यान देने की आवश्यकता है। सेहत संबन्धी परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है।

साथ ही तुला में शुक्र के प्रभाव से छोटे भाई-बहन की सेहत के प्रति चिंतित रहेंगे हालांकि इससे निकलने में भी आप सफल रहेंगे और सबकुछ ठीक होगा। अपनी सेहत का ध्यान रखने की आवश्यकता है खासकर मधुमेह संबन्धी रोगियों को दूसरे से तीसरे सप्ताह के दौरान वृश्चिक राशि में बुध के प्रभाव के कारण नीजि जिंदगी में किसी बड़ी मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान आप खुद को थका हुआ महसूस करेंगे और साथ ही आपका मन भी विचलित रह सकता है। संपति संबन्धी विवाद उत्पन्न हो सकतें हैं।

नवम्बर माह के मध्यांत के बाद आपको भाग्य का साथ मिल सकता है, जिससे आपको अच्छा वित्तीय लाभ हो सकता है। रिस्ते बेहतर हो सकते हैं। इस वक्त के दौरान आपके शत्रु भी आपके दोस्त बन सकते हैं।

सेहत अच्छी रहेगी और प्रेम संबन्धो के लिए अच्छा वक्त रहेगा। माह का अंतिम सप्ताह भी आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है, व्यावसायिक तौर पर तरक्की के अवसर बन सकते हैं, मगर आप कोई बड़ा फैसला लेने में कन्फ्यूज रहेंगे हैं, इसलिए अपने उच्चाधिकारियों से सलाह मशवरा करें। नीजि जीवन सौहार्दपूर्ण रहेगा। परिवार के साथ अच्छा समय व्ययतीत कर सकते हैं। छोटी मोटी धार्मिक यात्राओं पर जाने के भी योग हैं। पैतृक संपति से लाभ हो सकते हैं।

 

Latest Lifestyle News