A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Monthly Horoscope: इस माह कर रहे है कई ग्रह राशिपरिवर्तन, इस राशियों के लिए होगा खास

Monthly Horoscope: इस माह कर रहे है कई ग्रह राशिपरिवर्तन, इस राशियों के लिए होगा खास

इस माह बुध वृश्चिक राशि पर प्रवेश किया। इसके साथ ही शुक्र तुला राशि पर प्रवेश कर रहा है। इसके प्रभाव से कुछ राशियों के लिए अच्छा, तो कुछ राशियों के लिए हानिकारक साबित हो सकता है। जानिए कैसा रहेगा आपके लिए यह माह....

horoscope

तुला राशि
तुला राशि के जातक इस महीने की शुरुआत में अपने व्यावसाय को बढाने के बारे में विचार कर सकते हैं। धर्म कर्म में विश्वास जगेगा। आपको अपने गुस्से पर काबू रखने की आवश्यकता है और कार्यक्षेत्र में बेकार के विवादों से दूर रहें।

तुला राशि में सूर्य के प्रभाव के कारण आपके आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। नुक्सान का डर सताएगा, जिसके कारण आप ध्यान केन्द्रित करने में असफल हो सकतें हैं। वित्तीय हानि होने की संभावनाएं है, और साथ ही उधारी फंस सकती है। इन सबके समाधान के लिए सूर्य भगवान की अराधना करें और बड़े बुजुर्गों और तजुर्बेदार लोगों से सलाह मशवरा लेकर कार्य करें।

आपकी राशि में शुक्र के प्रभाव से आपको भाग्य का साथ मिलेगा और मनचाही इच्छा पूर्ण होंगी। आप अपने कार्यों को पूरा करने में कामयाब होंगे साथ ही नया घर या वाहन खरीद सकते हैं। घर में सुख शांति रहेगी और सहभागी के साथ घूमने फिरने का प्रोग्राम बन सकता है।

इस माह के दूसरे से तीसरे सप्ताह में आपको नाम और यश की प्राप्ति हो सकती है, साथ ही धन लाभ के योग भी दिखाई दे रहे हैं, फिर भी आप बचत करनें में कामयाब नही होंगे हालांकि उधारी से छुटकारा मिल सकता है। शिक्षा के क्षेत्र में अच्छी संभावनाएं नजर आएंगी। महीने के मध्यांत के बाद का समय वित्तीय रुप से अच्छा रह सकता है और लाभ प्राप्ति के भी योग हैं। अपने जुबान पर काबू रखना होगा। सेहत अच्छी रहेगी और प्रेमीजन के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। कैरियर के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

महीने के अंतिम दिनों में नीजि संबन्धो या फिर व्यावसायिक कार्यो में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। वीत्तीय हानि के लक्षण दिखाई दे रहें हैं। ऑफिस में किसी के प्रति आपका ध्यान आकर्षित हो सकता है। स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है मगर गले संबन्धी रोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है।

वृश्चिक राशि
इस राशि के जातकों के लिए नवम्बर का महिना शुरुआती दौर में मुश्किलों से भरा रह सकता है। खर्चो में बढोतरी हो सकती है और बचत करने में असफल रह सकते हैं, मगर फिर भी निवेश करने के बारे में सोच सकते हैं। जिंदगी में बाधायें आ सकती है, इसलिए मन को शांत रखें और कोई भी बड़ा फैसला लेने से बचें, वरना किसी बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं।

तुला राशि में सूर्य के प्रभाव के कारण आपको वित्तीय हानि का सामना करना पड़ सकता है, साथ ही आपकी इज्जत भी दांव पर लग सकती है। आत्मविश्वास में कमी के चलते फैसले लेने में परेशानियां उत्पन्न होंगी, इसलिए अनुभवी लोगों से सलाह लेकर कोई कार्य करें। सेहत संबंधी परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है। प्रेम में विश्वासघात मिल सकता है। साथ ही तुला राशि में शुक्र के प्रभाव से आप अपनी पसंदीदा वस्तु खरीदना चाहेंगें, जिसमें आप वित्तीय रुप से खुद को समर्थ पाएंगें।

दूसरे सप्ताह से आपको अपने सहकर्मीयों से सचेत रहने की जरुरत हैं, क्योंकि उनके मन में आपके प्रति ईर्षा के भाव पैदा हो सकतें हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी कार्यक्षमता में कमी दिखाई देगी, इसलिए ठंडे दिमाग से काम करने की कोशिश करें। नीजि जीवन सुखमय रहेगा। माह के मध्यांत के बाद आपकी राशि में सूर्य के प्रभाव के कारण आपको अपने व्यावसायिक क्षेत्र में चुश्ती से कार्य करना होगा। लक्ष्य को प्राप्त करनें की चिंता सता सकती है, मगर महीने कें अंत तक आप उसे हासिल कर सकते हैं। पानी संबन्धी कार्यो में लाभ के योग हैं। वित्तीय स्थिति में सुधार होगा। व्यावसाय में बढोतरी के लिए समय उचित रह सकता है।

महीने के अंतिम सप्ताह में व्यवस्थित जीवन जीने से आपकी सेहत में अच्छा सुधार आ सकता है। रेडियो जॉकी और गायकी जैसे क्षेत्रो में काम करने वाले लोगों के लिए ये समय बहुत ही उत्तम हो सकता है। विधार्थी अपनी सफलता के रास्ते तलाश कर सकतें हैं। वीत्तीय लाभ के योग भी बन रहे हैं। कार्यो को पूरा करने की गति धीमी रहेगी मगर लक्ष्य तक पहुच सकतें हैं। नया व्यावसाय स्थापित करनें का रिस्क उठा सकतें हैं। एक्टींग और मिडिया के क्षेत्र में काम करने वाले लोगो के लिए भी ये समय उत्तम रहेगा।

अगली स्लाइड में पढ़े और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News