A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र दुकान पर इस दिशा में रखें तिजोरी, फिर देखें कैसे दिन दो गुनी रात चौगुना होगा बिजनेस में लाभ

दुकान पर इस दिशा में रखें तिजोरी, फिर देखें कैसे दिन दो गुनी रात चौगुना होगा बिजनेस में लाभ

Vastu tips for locker: वास्तु के उनुसार रखने से हर चीज सकारात्मक प्रभाव में बदल जाती है। आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानें दुकान का सामान और कैश बॉक्स किस दिशा में रखने से फायदा होता है।

Vastu Tips- India TV Hindi Vastu Tips

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र एक ऐसा शास्त्र है। जिसमें दिए नियमों को मानने से हर समस्या से निजात मिलती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि गलत ढंग से चीजें करने या रखने से उसका नकारात्मक प्रभाव के साथ वास्तु दोष लगता है। जिसके कारइण हमारी लाइफ में गलत प्रभाव पड़ता है। इसलिए वास्तु के उनुसार रखने से हर चीज सकारात्मक प्रभाव में बदल जाती है। आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानें दुकान का सामान और कैश बॉक्स किस दिशा में रखने से फायदा होता है।

दुकान में सामान वास्तु शास्त्र के मुताबिक रखने से व्यापार ज्यादा फायदा देता है और वास्तु शास्त्र में सामान रखने के लिए वायव्य दिशा को सबसे उपयुक्त बताया गया है।

सावन के दूसरे सोमवार: आज मिट्टी से मंत्रोंच्चारण के साथ ऐसे बनाएं शिवलिंग, साथ ही जानें पूजा विधि

माना जाता है कि इस कोण में सामान रखा जाए तो उसकी बिक्री जल्द से जल्द हो जाती है। वहीं अगर कैश बॉक्स की बात करें तो दुकान में कैश बॉक्स अधिकतर दुकानदार के बैठने की दिशा पर ही निर्भर करता है। यानि अगर दुकानदार उत्तर या पूर्व की तरफ मुंह करके बैठता है तो कैश बॉक्स उन्हे अपनी दाईं ओर रखना चाहिए वहीं अगर दुकानदार नैऋत्व कोण में उत्तर की तरफ मुंह करके बैठता है तो कैश बॉक्स बाई तरफ हो तो ज्यादा फायदा देता है।

29 जुलाई राशिफल: मिथुन राशि वाले जातक को मिलेगा उनका पुराना प्यार, जानिए इन राशियों का हाल

सावन विशेष: भगवान शिव को राशिनुसार ऐसे होम कर करें अपनी हर मनोकामना पूर्ण

Vastu Tips: दुकान में उत्तर दिशा को छोड़कर और कहां बैठ सकते हैं?

Vastu Tips: दुकान में इस दिशा में बैठना लाता है व्यापार में लाभ

 

Latest Lifestyle News