A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Vastu Tips: घर पर लानी है सुख-समृद्धि, तो जरुर अपनाएं ये उपाय

Vastu Tips: घर पर लानी है सुख-समृद्धि, तो जरुर अपनाएं ये उपाय

घर में रहने वालों को शारीरिक और मानसिक परेशानियां घेर सकती हैं। हर कोई यही चाहता है कि परिवार हंसता खेलता रहे। होनी-अनहोनी तो भगवान के हाथ है, लेकिन वास्तु के कुछ उपायों को अपनाकर बुरे वक्त को टाला जा सकता है। साथ ही घर पर सुख-समृद्धि ला सकते है।

vastu tips- India TV Hindi vastu tips

धर्म डेस्क: जीवन किसी भी अनहोनी को समय रहते टाला जा सकता है लेकिन इसके लिए आपको कुछ उपाय अपनाने होंगे। घरों के बनावट में बरती गई असावधानी से वास्तु दोष पैदा होते हैं। इससे घर में रहने वालों को शारीरिक और मानसिक परेशानियां घेर सकती हैं।

हर कोई यही चाहता है कि परिवार हंसता खेलता रहे। होनी-अनहोनी तो भगवान के हाथ है, लेकिन वास्तु के कुछ उपायों को अपनाकर बुरे वक्त को टाला जा सकता है। साथ ही घर पर सुख-समृद्धि ला सकते है।

  • घर या दुकान की सुख-समृद्धि में वृद्धि के लिये वहां पर तांबे का पिरामिड रखना चाहिए। इसके अलावा पिरामिड के ही आकार का मंगल यंत्र लगाने से भी घर या दुकान में सुख-समृद्धि आती है।
  • अगर वास्तु दोषों से छुटकारा पाने की बात की जाये तो सप्ताह में कम से कम एक बार घर के अन्दर कपूर जरूर जलाना चाहिए। कपूर के धुएं से घर का वास्तुदोष अपने आप दूर होता रहता है।
  • घर के मेनगेट के पास तुलसी का पौधा या केले का पौधा लगाने से भी वास्तुदोष दूर होते हैं और घर में प्रेम व खुशी का वातावरण बनता है। इसके अलावा घर के मुख्य दरवाजे के नीचे चांदी का तार दबाकर रखने से वास्तुदोषों का निवारण होता है और किसी भी तरह की निगेटिव एनर्जी घर के अन्दर नहीं टिकती।

ये भी पढ़ें:

Latest Lifestyle News