Saturday, May 04, 2024
Advertisement

साप्ताहिक राशिफल: नया बिजनेस शुरु करने और नौकरी में मिलेगी इस सप्ताह इन राशियों को तरक्की

इस सप्ताह शनि का प्रभाव हर राशि पर पड़ रहा है। जिसके कारण सबके लिए यह सप्ताह खास होगा। इसके साथ ही वृश्चिक राशि पर बुध का प्रभाव रहेगा और इस सप्ताह सूर्य भी विशाखा नक्षत्र में जा रहा है। जानिए कैसा बीतेगा आपका यह सप्ताह....

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Published on: November 06, 2017 12:00 IST
horoscope- India TV Hindi
horoscope

धर्म डेस्क: इस सप्ताह शनि का प्रभाव हर राशि पर पड़ रहा है। जिसके कारण सबके लिए यह सप्ताह खास होगा। इसके साथ ही वृश्चिक राशि पर बुध का प्रभाव रहेगा और इस सप्ताह सूर्य भी विशाखा नक्षत्र में जा रहा है। जिसके कारण हर राशि के जातकों के लिए शुभ होगा। इस सप्ताह नया बिजनेस शुरु करने के लिए ठीक है। इसके साथ ही नौकरी, व्यापार में भी लाभ के असार है। जानिए कैसा रहेगा आपका यह सप्ताह...

मेष राशि

इस सप्ताह की शुरुआत में तुला में बुध के प्रभाव के चलते आपको अपने व्यवहार में शालीनता बना कर रखनी होगी, क्योंकि आपके कटु शब्द किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचा सकतें हैं। साझेंदार के साथ विवाद और मतभेदों के कारण आपके नीजि जीवन पर भी प्रभाव पड़ सकता है। इसके बाद बुध के वृश्चिक राशि में विस्थापन के बाद आपको भाग्य का साथ मिलेगा और मान सम्मान बढेगा।

इसके साथ-साथ वित्तीय लाभ होने के योग भी बन रहें हैं। शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगें। व्यावसायिक तौर पर उच्चाधिकारियों द्वारा आपके कार्यों और प्रयासों की सराहना की जा सकती है। तुला राशि में सूर्य के प्रभाव से घरेलू कलह का सामना करना पड़ सकता है, जिसके कारण किसी मांगलिक कार्य में रुकावट आ सकती है। करियर में सुधार के योग हैं। अविवाहितों के प्रेम सम्बंध मजबूत हो सकते हैं। सेहत पर मिला जुला असर रहेगा। विधार्थियों के लिए ग्रह स्थिति सही रहेगी।

वृष राशि
 मिडिया और कला क्षेत्र में काम करने वाले लोगों के लिए इस सप्ताह का शुरुआती दौर अच्छा रह सकता है। इस वक्त आप खुद को उर्जावान और स्वस्थ महसूस करेंगें। वृश्चिक राशि में बुध के प्रभाव से व्यावसायियों के लिए परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं, वित्तीय हानि का सामना भी करना पड़ सकता है।

सेहत के प्रति ध्यान देने की आवश्यकता है, खासकर बदन दर्द जैसी परेशानियां आप को सता सकती हैं। किसी महिला से विवाद हो सकता है, और खर्चे बढने के भी आसार नजर आ रहे हैं। तुला में सूर्य के प्रभाव के कारण मधुमेह के रोगियों को भी सावधान रहने की जरुरत है। साथ ही आपके शत्रुओ की संख्या बढ सकती है। आजिविका के क्षेत्र में समय अच्छा नहीं है, इसमें आपको कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है।

प्रेम संबन्धो में सुधार की जरुरत है इसके लिए प्रयास कर सकते हैं। साथ ही तुला में शुक्र के प्रभाव से आपको संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है। मान सम्मान बढ सकता है, जिससे आपके तन और मन में सकारात्मक उर्जा का विकास रहेगा। नई नौकरी के अवसर मिलने के योग है।

ये भी पढ़ें:

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement