A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Weekly Horoscope: साल 2018 का पहला सप्ताह, ग्रह बदलने से अच्छा होगा आपका ये हफ्ता

Weekly Horoscope: साल 2018 का पहला सप्ताह, ग्रह बदलने से अच्छा होगा आपका ये हफ्ता

साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope) 1 जनवरी से 7 जनवरी 2018: साल की शुरुआत में ही सूर्य-शनि एक राशि में और गुरु-मंगल एक राशि में रहेंगे। इसके साथ चंद्रमा सिंह राशि में प्रवेश करेगा। जिसके कारण हर किसी के लिए यह सप्ताह शुभ साबित हो सकता है।

horoscope- India TV Hindi horoscope

धर्म डेस्क: 1 जनवरी की शुरुआत के साथ ही नए साल 2018 का आगमन हो गया है। जिसका स्वागत सभी ने अपने-अपने अनुसार किया। साल की शुरुआत में ही सूर्य-शनि एक राशि में और गुरु-मंगल एक राशि में रहेंगे। इसके साथ चंद्रमा सिंह राशि में प्रवेश करेगा। जिसके कारण हर किसी के लिए यह सप्ताह शुभ साबित हो सकता है। इस सप्ताह हर राशि के जातकों को धनलाभ, बिजनेस और नौकरी में पदोन्नति मिलेगी। जानिए आपका राशि के अनुसार यह सप्ताह कैसा बीतेगा।   

मेष राशि
सबसे पहले तो एस्ट्रोयोगी की ओर से आपको नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं। वर्ष 2018 के पहले सप्ताह में बुध आपकी राशि से अष्टम भाव में गोचर कर रहे हैं। यह समय आपके लिए वित्तीय लाभ मिलने के योग बना रहा है, साथ ही आपको एक अलग पहचान भी मिल सकती है जो आपके नाम को चमकाने का काम करेगी।

 इस दौरान आप अपने शत्रुओं को परास्त करने में कामयाब हो सकते हैं। व्यावसायिक जीवन अच्छा रहने के आसार हैं। आप अपने उच्चाधिकारियों का ध्यान आकर्षित करने में कामयाब रहेंगे। आपकी राशि से नौवें घर में सूर्य के गतिमान होने से आपको भाग्य का साथ मिल सकता है, साथ ही धार्मिक कर्मकांडो के प्रति आपका रुझान बढेगा। जीवनसाथी की सेहत संबन्धी चिंता आपको घेर सकती है, मगर आपकी सेहत ठीक ठाक रहेगी।

व्यावसायिक जीवन में भी सुधार के योग हैं, जहां आप उच्चाधिकारियों का ध्यान आकर्षित करने में कामयाब हो सकते हैं। सूर्य के साथ साथ शुक्र भी नवम भाव में होने से अपना प्रभाव खो रहे हैं। मगर सूर्य और शुक्र की युति कलाक्षेत्र में विशेष यश दिलाने वाली होती है।

वृष राशि
एस्ट्रोयोगी की ओर से आपको नये साल की ढेर सारी शुभकामनाएं। साल के पहले हफ्ते में बुध आपकी राशि से सातवें स्थान पर गोचर कर रहे हैं, जिसके प्रभाव से व्यावसायिक क्षेत्र में आपको थोड़ा संभल कर चलने की आवश्यकता है। इस क्षेत्र में आपको वित्तीय हानि का सामना भी करना पड़ सकता है।

सेहत संबंधी मामलों में बदन दर्द आपको सता सकता है। इस दौरान किसी महिला से आपका विवाद हो सकता है और साथ ही खर्चों पर भी नियन्त्रण रखने की आवश्यकता है। इसके साथ ही आपकी राशि से आठवें स्थान पर सूर्य के गतिमान होने से आपको स्वास्थ्य संबन्धी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसमें शारिरीक और मानसिक दोनो तरह से आपको ध्यान रखना होगा।

नीजि जीवन में भी परेशानियां पैदा हो सकती हैं और साथ ही आपकी वित्तीय स्थिति भी प्रभावित हो सकती है। अपने व्यावसायिक जीवन पर ध्यान केन्द्रित करने की कोशिश करें इसका आपको लाभ मिलेगा।

सूर्य के साथ साथ शुक्र भी आठवें घर में गोचर कर रहे हैं, इस दौरान आपको अपनी सेहत का भरपूर ध्यान रखना पड़ेगा। हालांकि अस्त होने के कारण राशि स्वामी शुक्र का प्रभाव थोड़ा कम रहने के आसार हैं फिर भी चिकिस्तीय परामर्श अवश्य ले लें। नव वर्ष 2018 आपके लियह शुभ रहे।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News