A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Weekly Horoscope: साल 2018 का पहला सप्ताह, ग्रह बदलने से अच्छा होगा आपका ये हफ्ता

Weekly Horoscope: साल 2018 का पहला सप्ताह, ग्रह बदलने से अच्छा होगा आपका ये हफ्ता

साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope) 1 जनवरी से 7 जनवरी 2018: साल की शुरुआत में ही सूर्य-शनि एक राशि में और गुरु-मंगल एक राशि में रहेंगे। इसके साथ चंद्रमा सिंह राशि में प्रवेश करेगा। जिसके कारण हर किसी के लिए यह सप्ताह शुभ साबित हो सकता है।

Image Source : ptihoroscope

तुला राशि
नव वर्ष के पिटारे में आपके लियह खुशियां ही खुशियां हों एस्ट्रोयोगी की ओर से सभी तुला जातकों को नया साल मुबारक। इस सप्ताह बुध का गोचर आपकी राशि से दूसरे स्थान पर रहेगा जिसके प्रभाव से आपके लिए नाम और शोहरत की प्राप्ति के योग हैं। आपकी बौद्धिक क्षमता बढ़ेगी, लेकिन आप इस दौरान खुद में ही व्यस्त रहेंगे साथ ही आपके लिए वित्तीय लाभ के योग भी है, मगर आप कुछ बचा पाने में असमर्थ रहेगें।

हालांकि किसी पुरानी देनदारी या कर्जे से छुटकारा पा सकते हैं। उच्च शिक्षा के लिए प्रयास कर सकते हैं। आपकी राशि के तीसरे घर में सूर्य के गतिमान होने से आपकी वित्तीय स्थिति मजबूत हो सकती है। इस दौरान आप खुद में एक नई उर्जा का संचरण महसूस करेगें। कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले अनुभवी लोगों से और उच्चाधिकारियों से सलाह अवश्य ले लें। सेहत में सुधार के योग हैं और प्रेम संबन्धो में सौहार्द कायम होगा।

आपकी राशि के स्वामी शुक्र भी सूर्य के साथ तीसरे भाव में गोचररत है, मगर अस्त होने के कारण उनका प्रभाव कम रहेगा, जिससे आपको अपने रिश्तेदारों और चचेरे भाई बहनों का प्यार मिलेगा और कोई छोटी मोटी यात्रा की जा सकती है।

वृश्चिक राशि
एस्ट्रोयोगी की ओर से आपको 2018 की हार्दिक शुभकामनाएं। इस सप्ताह बुध आपकी राशि में गोचररत हैं, इस गोचर से आप थोड़े स्वार्थी हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपको कठिन मेहनत करनी पड़ सकती है, साथ ही अपने सहकर्मियों से सचेत रहने की जरुरत है, क्योंकि उनके मन में आपके प्रति ईर्षा के भाव पैदा हो सकते हैं। कार्य के अत्यधिक बोझ से आपके प्रदर्शन में गिरावट आ सकती है, इसलिए शांत चित से काम करने की कोशिश करें।

नीजि जीवन आनंदमय रहेगा और वित्तीय स्थिति सामान्य रहेगी। साथ ही सूर्य के आपकी राशि से दूसरे स्थान पर गोचर करने से आपकी वित्तीय स्थिति मजबूत हो सकती है। रिश्तेदारों के साथ संबन्धों में निखार आएगा और आपसी सौहार्द पैदा होगा। मित्र आपसे मिलने को आतुर दिखेगें साथ ही आपकी सेहत भी ठीक रहेगी।

सूर्य के साथ साथ शुक्र भी आपकी राशि से दूसरे स्थान पर गतिमान हो रहा है। हालांकि शुक्र यहां आकर अपने प्रभाव खो रहा है फिर भी आधुनिक विचारों और नई योजनाओं से आपको लाभ मिल सकता है। विद्यार्थियों के लिए भी फायदे का वक्त है।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News