A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Weekly Horoscope: साल 2018 का पहला सप्ताह, ग्रह बदलने से अच्छा होगा आपका ये हफ्ता

Weekly Horoscope: साल 2018 का पहला सप्ताह, ग्रह बदलने से अच्छा होगा आपका ये हफ्ता

साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope) 1 जनवरी से 7 जनवरी 2018: साल की शुरुआत में ही सूर्य-शनि एक राशि में और गुरु-मंगल एक राशि में रहेंगे। इसके साथ चंद्रमा सिंह राशि में प्रवेश करेगा। जिसके कारण हर किसी के लिए यह सप्ताह शुभ साबित हो सकता है।

Image Source : ptihoroscope

धनु राशि
नया साल आपकी उम्मीदों को पूरा करने वाला रहे एस्ट्रोयोगी की ओर से आपको नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं। आपकी राशि से बारहवें घर में बुध गोचर कर रहे हैं जिनके प्रभाव के चलते आपके खर्चों में बढोतरी हो सकती है, आप पर किसी देनदारी का भार भी पड़ सकता है। इस दौरान आपके आत्मविश्वास में भी कमी आ सकती है। भविष्य के लिए योजनाएं बनाने से पहले दिमाग को ठंडा रखने की कोशिश करें, और आलस्य को त्यागकर काम पर ध्यान देने की कोशिश करें।

प्रेम संबंधो में दोबारा से प्रयास करने की आवश्यकता है। इसी दौरान आपकी राशि में सूर्य व शुक्र गोचर कर रहे हैं हालांकि शुक्र अस्त होने से उसका प्रभाव कम रहने के आसार हैं जिसके कारण अभी आपको कठिन वक्त का सामना करना पड़ सकता है। उच्च शिक्षा के लिए भी अधिक प्रयास करने की आवश्यकता है।

घर में सामान्य माहौल बना रहेगा और कोई मांगलिक कार्य पूरा होने में भी अभी वक्त लग सकता है। परिवार के साथ किसी यात्रा पर भी जा सकते हैं। अपने घमंडी स्वभाव को छोड़ कर आप दूसरों को प्रभावित कर सकते हैं। जीवन साथी के साथ प्रेम प्रगाढ होगा। व्यावसायिक रुप से आप अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहेगें।

मकर राशि
सभी मकर जातकों को एस्ट्रोयोगी की ओर से नयह साल की हार्दिक शुभकामनाएं। इस सप्ताह बुध आपकी राशि से ग्यारहवें घर में गोचररत हैं, जिसके प्रभाव से आपको नया नाम और पहचान मिलने के आसार हैं, हालांकि आपको अपने विरोधियों से सावधान रहने की आवश्यकता रहेगी। नौकरी में बदलाव और नए व्यावसाय को शुरु करने के अवसर मिल सकते हैं। सेहत का ध्यान रखने की आवश्यकता है, त्वचा संबन्धी किसी बिमारी का शिकार हो सकते हैं।

सूर्य के आपकी राशि से बाहरवें स्थान पर गोचर करने से आपकी इच्छाशक्ति कमजोर पड़ सकती है और साथ साथ आपके आत्मविश्वास में भी कमी आ सकती है। सूर्य के प्रभाव से भी आपको सेहत संबन्धी परेशानियों जैसे की ब्लड प्रेशर, मानसिक तनाव आदि का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में आपके प्रदर्शन में कमी आ सकती है। नीजि जीवन में भी परेशानियां आ सकती हैं। जीवनसाथी का सहयोग मिलने के आसार हैं।

शुक्र भी बारहवें स्थान में अस्त होकर गोच कर रहे हैं, जिससे उसके प्रभाव कम हो जाते हैं इसलिए आपको कुछ भी खरीदने या बेचने के लिए अभी थोड़ा इंतजार करने की आवश्यकता है। वित्तीय लाभ हो सकते हैं मगर बचत करने में कामयाबी हो सकता है न मिले।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News