A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Weekly Horoscope: साल 2018 का पहला सप्ताह, ग्रह बदलने से अच्छा होगा आपका ये हफ्ता

Weekly Horoscope: साल 2018 का पहला सप्ताह, ग्रह बदलने से अच्छा होगा आपका ये हफ्ता

साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope) 1 जनवरी से 7 जनवरी 2018: साल की शुरुआत में ही सूर्य-शनि एक राशि में और गुरु-मंगल एक राशि में रहेंगे। इसके साथ चंद्रमा सिंह राशि में प्रवेश करेगा। जिसके कारण हर किसी के लिए यह सप्ताह शुभ साबित हो सकता है।

Image Source : ptihoroscope

मिथुन राशि
नया साल आपके लिये ढेर सारी खुशियां लायह एस्ट्रोयोगी की ओर से आपको नयह साल की हार्दिक शुभकामनाएं। इस हफ्ते राशि स्वामी बुध आपकी राशि से छठे भाव में गोचररत हैं जिसके प्रभाव से आपको नाम और शौहरत मिलने के योग हैं।

यह गोचर आपकी वाणी को भी प्रभावशाली बनायहगा। कलाकार जातकों के लिए वक्त अच्छा रहेगा। अगर आप कृषि, लेखन या प्रिंटिंग के क्षेत्र से जुड़ना चाहते हैं, तो इस दौरान जुड़ सकते हैं। सेहत के हिसाब से यह वक्त अच्छा रहेगा। आपकी राशि के सातवें स्थान पर सूर्य के आने से आपके सहभागी के करियर में प्रगति के योग हैं, मगर आपको कार्यों में असफलताओं का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान आपके धन व प्रतिष्ठा में कमी आ सकती है। सिर में पीड़ा के साथ साथ शारीरिक कष्ट की भी सम्भावनाएं हैं।

सूर्य के साथ साथ शुक्र भी सप्तम भाव में गोचर कर रहे हैं जिसके प्रभाव से आपको जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलने के आसार हैं। घर में किसी नए सदस्य का आगमन हो सकता है। अविवाहितों के लिए प्रेम विवाह के योग बन रहे हैं। साथ ही वित्तीय लाभ के भी योग हैं। सूर्य के साथ आने से शुक्र का प्रभाव कम हो जाता है, इसलिए इनकी संभावनाएं निम्न स्तर पर ही हैं।

कर्क राशि

कर्क जातकों को एस्ट्रोयोगी की ओर से नया साल मुबारक। इस सप्ताह आपकी राशि से पांचवे स्थान पर बुध के गोचर से आप प्रसन्नचित्त रहेंगे। बाकी धन और परिवार में बढ़ोतरी होगी। गाय को घर में पालने या उसकी सेवा करने से आपके साथ-साथ आपकी सन्तान और पत्नी का भी भाग्य उदय होगा। पैतृक सम्पत्ति आपके लियह शुभकारी साबित होगी। इस दौरान पिता के स्वास्थ्य का खास ख्याल रखने की जरूरत है।

आपकी राशि से छठे घर में सूर्य आकर आपके शत्रुओं की ताकत कम करेगा और आपको व्यावसायिक रुप से सुकून का एहसास होगा। जीवनसाथी के साथ संबन्धो में सौहार्द कायम होगा। अविवाहितों के लिए भी समय शुभ रह सकता है।

शुक्र भी छठे घर में गोचररत हैं मगर सूर्य के साथ आने से वह अपना प्रभाव खो रहा है, फिर भी आप अपने विरोधियों से सावधान रहने की आवश्यकता है। साथ ही अपनी सेहत का ध्यान रखें, खासकर मधुमेह और मोटापे जैसी बिमारियां आपको परेशान कर सकती है। नीजि जीवन में और दोस्ती में विवादों से बचने की कोशिश करें।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News