A
Hindi News लाइफस्टाइल सैर-सपाटा नए साल पर बर्फ की चादरों से ढका गुलमर्ग, शहर हुआ सैलानियों से गुलज़ार

नए साल पर बर्फ की चादरों से ढका गुलमर्ग, शहर हुआ सैलानियों से गुलज़ार

नए साल के मौके पर हुई बर्फबारी के बाद गुलमर्ग हुआ गुलज़ार। देशभर से बड़ी संख्या में पर्यटक नए साल का जश्न मनाने के लिए पहुंचे गुलमर्ग।

Gulmarg - India TV Hindi Image Source : SOURCE Gulmarg

बर्फ की सफ़ेद चादर से लिपटा कश्मीर इन दिनों पर्यटकों से खचा-खच भरा हुआ हैं। जहां तक आप की नज़रे जाएंगी आपको वहां सिर्फ बर्फ नज़र आएगा। कश्मीर की वादियों में नए साला का जश्न मानाने सैलानी देश के कोने कोने से पहुंचते हैं। यहां पहुंच कर हर किसी को लगता है कि वो जन्नत में पहुंच गया है। ऐसे में कश्मीर में नए साल का जश्न देखने लायक होता है। पर्यटक जमकर यहां की खूबूसरती का लुत्फ़ उठा रहे हैं। कोई बर्फ से खेल रहा है तो कोई बर्फ में नाचते गाते हुए नज़र आ रहा है। ज़ाहिर सी बात है हर कोई इस खूबसूरत एहसास को नए साल के रूप में यादगार बनाकर अपनी ज़िंदगी में संजोए रखना चहता हैं।

बर्फबारी देख सैलानी खुशी से झूमे 

यहां की बर्फबारी को देखकर पर्यटकों के चेहरे ख़ुशी से खिल उठे। चारों तरफ बिछी बर्फ की सफ़ेद चादर ने यहां आये पर्यटकों को अपना दीवाना बना दिया। गुलमर्ग के साथ साथ सोनमर्ग और पहलगाम में भी मौसम की ताज़ा बर्फबारी देखने को मिली है। नए साल की मौके पर पहलगाम और गुलमर्ग में ट्रैफिक बहुत ज़्यादा हो रही है। ख़ास कर गुलमर्ग में पर्यटकों के साथ-साथ आम लोगों का जमावड़ा भी बढ़ गया हैं।

दिल्ली से कुछ ही दूर इन खूबसूरत जगहों पर जाकर साल 2022 को कहें अलविदा, नए साल को बनाएं हमेशा के लिए यादगार

नए साल की वजह से गुलमर्ग के सभी होटल्स बुक हैं और रोड पर ट्रैफिक लगी हुई है। इसका मुख्य कारण एक तो गुलमर्ग में बर्फ की सफ़ेद चादर और दूसरा कारण ज़ीरो डिग्री से नीचे तापमान है। जिसने यहां के पर्यटकों को अपना दीवाना बना दिया हैं।

New Year Celebration Destination: सड़कों पर बर्फ, जमे हुए झरने, चारों तरफ स्वर्ग सा नजारा

नए साल पर सिर्फ 3 हज़ार में घूम सकते हैं साउथ का ये मशहूर हिल स्टेशन, IRCTC का यह टूर पैकेज है घुमक्कड़ों के लिए बेहद ख़ास

Latest Lifestyle News