Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

दिल्ली से कुछ ही दूर इन खूबसूरत जगहों पर जाकर साल 2022 को कहें अलविदा, नए साल को बनाएं हमेशा के लिए यादगार

साल 2022 को अलविदा कहते हुए आप दिल्ली से कुछ ही दूर इन खूबसूरत जगहों पर जाकर नए साल को बना सकते हैं हमेशा के लिए यादगार।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Published on: December 25, 2022 22:59 IST
New Year 2023 travel plan - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM New Year 2023 travel plan

अगर आपका भी समय इन दिनों सिर्फ ऑफिस और घर के कामों के बीच कट रहा है तो इस साल के खत्म होते होते आप उसे यादगार बना सकते हैं। अगर आपका नए साल में घूमने फिरने का मन है तो उसक प्लान अभी से बना लें। दरअसल, दिल्ली से घूमने के लिए कई बेहतरीन विकल्प हैं, बस आपको थोड़ा ढूंढने और तलाश करने की जरूरत है। दिल्ली, नॉएडा से घूमने के लिए प्लान करना भी काफी आसान है। क्योंकि आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताएँगे जो दिल्ली से महज कुछ घंटों की दूरी पर है। जहां आप आसानी से पहुंच सकते हैं। तो चलिए आज हम आपको दिल्ली-एनसीआर से पास की कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताते हैं, जहां जाकर आप अपना नया साल मना सकते हैं। 

हिमाचल प्रदेश की गोद में बसे ये खूबसूरत पर्यटन स्थल आपकी यात्रा को बना देंगी हमेशा के लिए यादगार

नैनीताल

नए साल पर आप नैनीताल घूमने के लिए जा सकते हैं। यहां तक जाने के लिए आप कार या फिर ट्रेन से जा सकते हैं। ट्रेन से जाते हुए आपको झील का भी नजारा देखने को मिलेगा। अक्टूबर से लेकर फरवरी महीने तक यहाँ जाना बेहद खुशनुमा होता है। यहां कई कैफे, होटल और होमस्टे हैं, जहां रुककर आप यहां की खूबसूरती का फायदा उठा सकते हैं। 

राजस्थान

अगर आप राजस्थान नहीं गए हैं तो आप अपने नए साल का प्लान यहां के लिए भी बना सकते हैं। यहाँ के जयपुर, उदयपुर बेहद खूबसूरत शहरों में से एक हैं। नए साल में नई रौनक लिए इस रंगीन शहर को देखना आपके लिए बेहद दिलचस्प होगा। आप यहाँ आराम से 5 घंटे से कम समय में दिल्ली से गुलाबी शहर पहुंच सकते हैं। यहां जाने के बाद आपका मन यहाँ के रंग में पूरी तरह रंग जाएगा। याहं के लोक संगीत और खाने का तो कोईजवाब नहीं है। यहां की मार्केट में खरीदारी करने के लिए काफी कुछ मौजूद है। यहाँ से अपने लिए लाजवाब बांधनी साड़ी और दुपट्टों की शॉपिंग कर सकते हैं। साथ ही यहां आएं तो राजसी किलों को देखना बिल्कुल भी ना भूलें। 

लाख कोशिशों के बाद भी नहीं निकल रहे बालों में जमे डैंड्रफ तो इस एक चीज़ को आज़माएं और देखें कमाल

मुक्तेश्वर

मुक्तेश्वर की खूबसूरती का कोई जवाब नहीं है। अगर आप अपना न्यू ईयर यहां मनाएंगे तो पूरी ज़िंदगी यहाँ के खूबसूरत पलों को नहीं भूल पाएंगे। इसलिए अगर आप नए साल को यादगार बनाना चाहते हैं, तो इस हिल स्टेशन को अपनी लिस्ट में ज़रूर शामिल कर लें। दिल्ली से बस कुछ ही घंटे दूर मुक्तेश्वर घूमने-फिरने के लिए काफी लोकप्रिय जगह है। भीमताल के आसपास पड़ता इस शहर की खूबसूरती आपको निहाल कर देगी। इस दौरान हिमालय की छोटियों पर बर्फ दिखने लगती है। 

कश्मीर की ठंडी फिजाओं में बिखरे संगीत के सुर, सैलानियों ने उठाया जमकर लुत्फ़

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement