Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

New Year Celebration Destination: सड़कों पर बर्फ, जमे हुए झरने, चारों तरफ स्वर्ग सा नजारा

नए साल के मौके पर कश्मीर में हुई ताज़ा बर्फबारी से माहौल बेहद खुशनुमा बन गया है। सैलानी इस बर्फबारी का जमकर लुत्फ़ उठा रहे हैं। बर्फ गिरते ही पर्यटकों का पहला आकर्षण केंद्र गुलमर्ग बन गया है।

Written By : Manzoor Mir Edited By : Poonam Yadav Updated on: December 29, 2022 19:01 IST
Snowfall in Kashmir- India TV Hindi
Image Source : MANZOOR MIR Snowfall in Kashmir

बिना बर्फबारी के कश्मीर की खूबसूरती अधूरी मानी जाती हैं। जैसे ही वहां बर्फ गिरती है देशभर से पर्यटक भी कश्मीर की ओर रुख करने लगते हैं। धरती पर स्वर्ग कहलाए जानेवाला कश्मीर में इस समय गुलमर्ग का नज़ारा देखने लायक है। गुलमर्ग के द्रंग इलाके में आज कुछ ऐसी ही तस्वीर देखने को मिली जहाँ नए साल के मौके पर पहुंचे पर्यटकों ने बर्फबारी का जमकर मज़ा उठाया। 

बर्फबारी देख पर्यटक हुए मंत्रमुग्ध 

यहां की बर्फबारी को देखकर पर्यटकों के चेहरे ख़ुशी से खिल उठे। चारों तरफ बिछी बर्फ की सफ़ेद चादर ने यहाँ आये पर्यटकों को अपना दीवाना बना दिया। कोई यहां की ख़ूबसूरती को अपने कैमरे में कैद कर रहा था तो कोई इस जगह को जन्नत कह रहा था। गुलमर्ग के साथ साथ सोनमर्ग और पहलगाम में भी मौसम की ताज़ा बर्फबारी देखने को मिली है। नए साल की मौके पर पहलगाम और गुलमर्ग में ट्रैफिक बहुत ज़्यादा हो रही है। ख़ास कर गुलमर्ग में पर्यटकों के साथ-साथ आम लोगों का जमावड़ा भी बढ़ गया हैं। 

दिल्ली से कुछ ही दूर इन खूबसूरत जगहों पर जाकर साल 2022 को कहें अलविदा, नए साल को बनाएं हमेशा के लिए यादगार

मैदानी इलाकों में भो होगी बर्फबारी

आपको बता दें कि गुलमर्ग पर्यटकों के साथ साथ विंटर स्पोर्ट्स लवर्स के लिए भी पहली पसंद हैं। ऐसे में नए साल के मौके पर हुई बर्फबारी की वजह से और विंटर्स में भी रिकॉर्ड तोड़ पर्यटक कश्मीर का रुख करेंगे। मौसम विभाग के मुताबिक आज से अगले 24  घंटे तक पहाड़ी इलाको के साथ साथ मैदानी इलाकों में बर्फ बारी होने की आशंका जताई है। ऐसे में नए साल की मौके पर गुलमर्ग में हुई इस बर्फ बारी से जहाँ पर्यटकों का बर्फ देखने का सपना साकार हुआ हैं वही कश्मीर की ठंडी फ़िज़ाओं में रौनक भी लौट आयी हैं।

हिमाचल प्रदेश की गोद में बसे ये खूबसूरत पर्यटन स्थल आपकी यात्रा को बना देंगी हमेशा के लिए यादगार

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement