Sunday, March 03, 2024
Advertisement

नए साल पर सिर्फ 3 हज़ार में घूम सकते हैं साउथ का ये मशहूर हिल स्टेशन, IRCTC का यह टूर पैकेज है घुमक्कड़ों के लिए बेहद ख़ास

नए साल के मौके पर IRCTC का शानदार टूर पैकेज आपको भी घूमने पर मजबूर कर देगा। इस सस्ते पैकज के ज़रिए आप अपने नए साल का जश्न साउथ के मशहूर हिल स्टेशन पर मना सकते हैं।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Published on: December 30, 2022 22:16 IST
Hill Station- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Hill Station

अगर आप भी अपने नए साल को किसी हिल स्टेशन पर बिताने के लिए किसी बेहतरीन जगह की तलाश कर रहे हैं तो IRCTC आपके लिए शानदार टूर पैकेज लाया है। इस टूर पैकज के जरिए आप बेहद बेहद सस्ते कीमत पर नये साल का जश्न हिल स्टेशन पर मना सकते हैं। इस टूर पैकेज में यात्री विशाखापट्टनम से अरकु वैली घूम सकते हैं। अरकु वैली एक बहुत ही खूबसूरत हिल स्टेशन है। इस हिल स्टेशन की खूबसूरती को देखने के लिए देश दुनिया के  चारों तरफ से सैलानी आते हैं।

महज़ कुछ हज़ार में घूमें अरकु वैली

इस टूर पैकेज में आप प्रति व्यक्ति सिर्फ 3060 रुपये में घूम सकते हैं। अगर आप स्लीपर क्लास से यात्रा करना चाहते हैं, तो आपको और भी काम पैसे देने होंगे महज़ 2385 रुपये खर्च कर आप इस वैली का लुत्फ़ उठा सकते हैं। वहीँ बच्चों का किराया 2670 रुपये है। तो वहीं सेकेंड क्लास में आपको सिर्फ 2185 रुपये खर्च करने होंगे। अगर आपके साथ कोई बच्चा है, तो उसके लिए 1815 रुपये देने होंगे। 

New Year Celebration Destination: सड़कों पर बर्फ, जमे हुए झरने, चारों तरफ स्वर्ग सा नजारा

ब्रेकफास्ट और लंच होगा मुफ्त

अरकु पहुंचने के बाद इस टूर पैकेज में सैलानियों को कई जगहों पर घुमाया जाएगा।  जैसे, ट्राइबल म्यूजियम, गार्डन, अनंतगिरी कॉफी बागान, गलिकोंदा व्यू प्वाइंट और बोराकेव्स जैसे खूबसूरत जगह घूमने का मौका मिलेगा। IRCTC की तरफ से यात्रियों को घूमाने के लिए गाड़ी होगी। IRCTC के इस पैकेज में आपको ब्रेकफास्ट और लंच मुफ्त में मिलेगा। टूर पैकेज में यात्रियों को विशाखापट्टनम स्टेशन से अरकु वैली ट्रेन से ले जाया जाएगा। इस टूर पैकेज के लिए आप नये साल के दिन यानी 1 जनवरी को भी बुकिंग करा सकते हैं।। यह ट्रेन 2 जनवरी 2023 को अपने गंतव्य के लिए रवाना होगी। 

अरकु आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम से 112 किमी दूर स्थित एक खूबसूरत हिल स्टेशन है। यह शांति और सुकून देने वाला हिल स्टेशन है। 

दिल्ली से कुछ ही दूर इन खूबसूरत जगहों पर जाकर साल 2022 को कहें अलविदा, नए साल को बनाएं हमेशा के लिए यादगार

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement