A
Hindi News पैसा ऑटो Electric Scooter : अब खूब खरीदो इलेक्ट्रिक स्कूटर, खत्म हुआ सबसे बड़ा झंझट

Electric Scooter : अब खूब खरीदो इलेक्ट्रिक स्कूटर, खत्म हुआ सबसे बड़ा झंझट

इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी अथर एनर्जी ने अपने स्वामित्व वाला (प्रॉप्राइटरी) फास्ट-चार्जिंग कनेक्टर अन्य बिजलीचालित दोपहिया विनिर्माताओं को भी उपलब्ध कराने की घोषणा की है।

<p>इलेक्ट्रिक व्हीकल की...- India TV Paisa Image Source : ATHER ENERGY इलेक्ट्रिक व्हीकल की चार्जिंग होगी आसान, अथर एनर्जी अन्य कंपनियों को देगी की अपना फास्ट-चार्जिंग

मुंबई। इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी अथर एनर्जी ने अपने स्वामित्व वाला (प्रॉप्राइटरी) फास्ट-चार्जिंग कनेक्टर अन्य बिजलीचालित दोपहिया विनिर्माताओं को भी उपलब्ध कराने की घोषणा की है। कंपनी का मानना है कि इससे ऐसे वाहनों की स्वीकार्यता बढ़ाने में मदद मिलेगी। इससे सभी स्कूटरों के लिए अथर एनर्जी के 200 से अधिक फास्ट चार्जर उपलब्ध होंगे। 

कंपनी ने बयान में कहा कि इसके अलावा इससे अन्य मूल उपकरण विनिर्माताओं (ओईएम) को समान मानदंडों वाले उत्पादों का निर्माण करने में मदद मिलेगी। इससे ढांचागत निवेश की लागत में कमी आएगी। 

अथर द्वारा डिजाइन कनेक्टर में एसी और डीसी चार्जिंग एक ही कनेक्टर में है। इसका साइज इस तरह से डिजाइन किया गया है कि इसका एकीकरण दोपहिया और तिपहिया के साथ किया जा सकता है। अथर एनर्जी के सह-संस्थापक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) तरुण मेहता ने कहा, ‘‘इलेक्ट्रिक दोपहिया फेम-दो के साथ मुख्यधारा से जुड़ रहा है। इसके लिए उपभोक्ताओं को सार्वजनिक गंतव्यों पर तेज चार्जिंग वाले नेटवर्क की जरूरत है। इस श्रेणी के निर्माण के लिए हम यही कर रहे हैं।’’ 

पढ़ें- ATM मशीन को बिना छुए निकाल सकते हैं पैसा, इस सरकारी बैंक ने शुरू की सुविधा

पढ़ें- SBI ग्राहकों के लिए बुरी खबर! बैलेंस न होने पर ट्रांजेक्शन हुआ फेल, तो लगेगा इतना 'जुर्माना'

पढ़ें- SBI ग्राहक घर बैठे बदल सकते हैं नॉमिनी का नाम, ये है तरीका

पढ़ें- पेटीएम से पेमेंट करना पड़ेगा महंगा, कंपनी ने थोपा एक्स्ट्रा चार्ज

पढ़ें- अब गैर रजिस्टर मोबाइल नंबर पर भी आएगा आधार OTP, UIDAI ने बताई पूरी प्रक्रिया

Latest Business News