1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. पेटीएम से पेमेंट करना पड़ेगा महंगा, कंपनी ने थोपा एक्स्ट्रा चार्ज

Paytm से पेमेंट करना पड़ेगा महंगा, कंपनी ने थोपा एक्स्ट्रा चार्ज

पेटीएम ने ही अपने लाखों यूजर्स को करारा झटका दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 04, 2021 14:05 IST
paytm users will pay extra charges for wallet and credit...- India TV Paisa

paytm users will pay extra charges for wallet and credit card payment check new rules details

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच देश में डिजिटल वाॅलेट से पेमेंट का प्रचलन काफी तेजी से बढ़ा है। आज लोग किराना दुकान से लेकर सब्जी के ठेलों पर, बीमा पाॅलिसी से लेकर बिजली पानी के बिल, मोबाइल रिचार्ज और बाइक की खरीद तक, हर जगह डिजिटल वाॅलेट से पेमेंट बढ़ा है। भारत में इस बाजार का सबसे पुराना और मजबूत खिलाड़ी पेटीएम है। हर दिन लाखों लोग पेटीएम से छोटे और बड़े पेमेंट करते हैं। लेकिन अब पेटीएम ने ही अपने लाखों यूजर्स को करारा झटका दिया है। अब यदि आप क्रेडिट कार्ड के जरिए पेटीएम वाॅलेट में पैसा डालते हैं और पेमेंट करते हैं तो आपके लिए अब ऐसा करना महंगा हो गया है। 

पढ़ें- नवजात शिशु का भी बनवा सकते हैं आधार कार्ड, ये है पूरा तरीका

पढ़ें- सिर्फ 149 रुपये में लाइफ इंश्योरेंस, बिना कागजात घर बैठे ऐसे करें अप्लाई

पेटीएम ने अपनी वेबसाइट और ब्लाॅग पर इस नए चार्ज के बारे में जानकारी दी है। कंपनी के मुताबिक अब अगर कोई यूजर पेटीएम वॉलेट में क्रेडिट कार्ड से पैसे ऐड करता है तो उसे 2.5 प्रतिशत का अतिरिक्त चार्ज देना होगा। बता दें कि पेटीएम ने यह नया नियम 15 जनवरी 2021 से लागू कर दिया है। यहां ध्यान देना होगा कि यदि आप अमेरिकन एक्सप्रेस के क्रेडिट कार्ड से पैसा ऐड करते हैं तो आपको 3 फीसदी एक्सट्रा चार्ज देना होगा।इससे पहले 15 अक्टूबर 2020 से कोई व्यक्ति पेटीएम वॉलेट में क्रेडिट कार्ड से मनी ऐड करता था तो उसे 2 फीसदी का अतिरिक्त चार्ज देना होता था। 

पढ़ें- अब गैर रजिस्टर मोबाइल नंबर पर भी आएगा आधार OTP, UIDAI ने बताई पूरी प्रक्रिया

पढ़ें- बैंक अकाउंट से रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर बदलना हुआ बेहद आसान, ये रहा पूरा प्रोसेस

नेटबैंकिंग और डेबिट कार्ड से वाॅलेट रिचार्ज फ्री

पेटीएम से पेटीएम वॉलेट में ट्रांसफर करने पर भी कोई चार्ज नहीं देना होगा। वहींए डेबिट कार्ड या नेटबैंकिंग से पेटीएम वॉलेट में मनी ऐड करने पर भी कोई चार्ज नहीं लगेगा। इससे पहले कंपनी ने 1 जनवरी 2020 को भी नियमों में बदलाव किया गया था। महीने में क्रेडिट कार्ड से 10 हजार रुपये से ज्यादा मनी ऐड करने पर कंपनी ने 2 फीसदी का चार्ज लेना शुरू कर दिया था।

Write a comment
X