Thursday, February 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. सिर्फ 149 रुपये में लाइफ इंश्योरेंस, बिना कागजात घर बैठे ऐसे करें अप्लाई

सिर्फ 149 रुपये में लाइफ इंश्योरेंस, बिना कागजात घर बैठे ऐसे करें अप्लाई

अपने परिवार को एक सुरक्षित भविष्य देना चाहते हैं तो डिजिटल पेमेंट कंपनी फोन आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के साथ मिलकर टर्म लाइफ इंश्योरेंस प्लान लेकर आई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 09, 2021 10:05 IST
सिर्फ 149 रुपये में लाइफ...- India TV Paisa

सिर्फ 149 रुपये में लाइफ इंश्योरेंस, बिना कागजात घर बैठे ऐसे करें अप्लाई 

अपने परिवार को एक सुरक्षित भविष्य देना चाहते हैं तो डिजिटल पेमेंट कंपनी फोन आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के साथ मिलकर टर्म लाइफ इंश्योरेंस प्लान लेकर आई है। इसके तहत कंपनी मात्र 149 रुपये प्रति वर्ष से कम के प्रीमियम वाले प्लान पेश कर रही है। फोन पे का कहना है कि किसी भी स्वास्थ्य जांच और कागजी कार्रवाई के बिना एक बीमा पॉलिसी को ऐप के माध्यम से तुरंत लाभ उठाया जा सकता है।

 
इस प्लान की घोषणा करते हुए फोनपे ने बताया कि भारत में सिर्फ 2.73 प्रतिशत लोगों के पास ही जीवन बीमा है। जिसका मुख्य कारण जागरूकता की कमी और भ्रमित करने वाली कागजी कार्रवाई है। टियर 2 शहरों और छोटे शहरों में बीमा न लेना का चलन सबसे ज्यादा है, जहां पर देश की एक बड़ी आबादी निवास करती है। इसे देखते हुए फोन पे अपने 250 मिलियन यूजर्स के लिए बहुत सस्ती दरों पर बीमा की सुविधा लेकर आया है।

इसमें कहा गया है कि 18 से 50 वर्ष के बीच की आयु के फोन पे यूजर्स हैं और प्रति वर्ष 1 लाख रुपये या उससे अधिक कमा रहे हैं। वे इस सुविधा का लाभ तुरंत उठा सकते हैं। खास बात यह है कि उन्हें इसके लिए न तो सामान्य स्वास्थ्य जांच करवानी है और न ही कागजी कार्रवाईमें उलझना होगा। यह पॉलिसी उपयोगकर्ता को प्रीमियम राशि के आधार पर 1 लाख से 20 लाख रुपये तक की राशि के लिए बीमा की सुविधा प्रदान करती है। 

फोनपे यूजर्स कुछ आसान स्टेप्स में अपना टर्म जीवन बीमा प्राप्त कर सकते हैं। ऐप के माई मनी सेक्शन में यूजर्स बीमा सेक्शन में जा सकते हैं और टर्म लाइफ इंश्योरेंस का चयन कर सकते हैं। फिर उस राशि का चयन कर सकते हैं जिसके लिए उनका बीमा होना चाहिए। सामान्य विवरण और उनकी नामांकित जानकारी प्रदान करने के बादए उपयोगकर्ता ऐप के माध्यम से तुरंत ऑनलाइन भुगतान करके खरीदारी को पूरा कर सकता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement