A
Hindi News पैसा ऑटो कल लॉन्च होगा ऑडी A3 का नया अवतार, पेट्रोल पर 19 किमी का देगी माइलेज

कल लॉन्च होगा ऑडी A3 का नया अवतार, पेट्रोल पर 19 किमी का देगी माइलेज

ऑडी A3 का फेसलिफ्ट अवतार गुरूवार यानी 6 अप्रैल को लॉन्च होगा। इसका मुकाबला मर्सिडीज-बेंज सीएलए से होगा।

कल लॉन्च होगा ऑडी A3 का नया अवतार, पेट्रोल पर 19 किमी का देगी माइलेज- India TV Paisa कल लॉन्च होगा ऑडी A3 का नया अवतार, पेट्रोल पर 19 किमी का देगी माइलेज

नई दिल्‍ली। ऑडी A3 का फेसलिफ्ट अवतार गुरूवार यानी 6 अप्रैल को लॉन्च होगा। इसका मुकाबला मर्सिडीज-बेंज सीएलए से होगा। फेसलिफ्ट A3 से पिछले साल अप्रैल में पर्दा उठा था और यूरोप समेत कई दूसरे देशों में इसकी बिक्री की जा रही है।

नई A3 के डिजायन में कई अहम बदलाव हुए हैं। इसका अगला हिस्सा ऑडी A4 से मिलता-जुलता है। A3 में नई सिंगल-फ्रेम हैक्सागोनल ग्रिल दी गई है, जबकि हैडलैंप्स नई A4 से लिए गए हैं। साइड वाले हिस्से में नए अलॉय व्हील के अलावा कोई बदलाव नहीं हुआ है। टेललैंप्स भी नए ग्राफिक्स वाले हैं, इसके पिछले बंपर में भी बदलाव हुए हैं।

यह भी पढ़ें :Lexus ने 3 लग्‍जरी मॉडल के साथ भारत में किया प्रवेश, मर्सिडीज, बीएमडब्‍लयू और ऑडी को देगी टक्‍कर

केबिन में नए थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील के अलावा बाकी सब पहले जैसा है। फीचर्स की बात करें तो इस में फुल एलईडी हैडलैंप्स दिए गए हैं, जबकि बाय-जेनन हैडलैंप्स स्टैंडर्ड है। टेललैंप्स पर ऑडी के डायनामिक टर्न इंडिकेटर्स दिए गए हैं। इंफोटेंमेंट सिस्टम में ऑडी की नई एमएमआई यूनिट दी गई है।

फेसलिफ्ट A3 का इंजन

फेसलिफ्ट A3 में पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन मिलेंगे। डील इंजन मौजूदा मॉडल से लिया गया है, इसकी पावर 143 पीएस और टॉर्क 320 एनएम है। पेट्रोल इंजन ए3 कैब्रियोलेट से लिया गया है, ए3 कैब्रियोलेट में 1.4 लीटर का टीएफएसआई पेट्रोल लगा है, जो 150 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क देता है।

यह भी पढ़ें :रेनॉ की इलेक्ट्रिक कार Twizy है बेहद दमदार, एक बार चार्ज करने पर चलती है 90 किमी

मौजूदा पेट्रोल इंजन की तुलना में इस में 30 पीएस की कम पावर मिलती है लेकिन टॉर्क पहले जितना ही है। इसके माइलेज का दावा 19.2 किमी प्रति लीटर का है। पेट्रोल इंजन में 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स मिलेगा, जबकि डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स मिलेगा।

स्रोत : cardekho.com

Latest Business News