A
Hindi News पैसा ऑटो BMW की भारत में कार हो जाएंगी महंगी, अप्रैल में कीमतें 2 फीसदी तक बढ़ाने का ऐलान

BMW की भारत में कार हो जाएंगी महंगी, अप्रैल में कीमतें 2 फीसदी तक बढ़ाने का ऐलान

जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी बीएमडब्ल्यू (BMW) वाहनों के दाम में करीब दो फीसदी तक की वृद्धि करेगी। यह वृद्धि अगले महीने अप्रैल से होगी।

BMW की भारत में कार हो जाएंगी महंगी, अप्रैल में कीमतें 2 फीसदी तक बढ़ाने का ऐलान- India TV Paisa BMW की भारत में कार हो जाएंगी महंगी, अप्रैल में कीमतें 2 फीसदी तक बढ़ाने का ऐलान

नई दिल्ली। जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी बीएमडब्ल्यू (BMW) वाहनों के दाम में करीब दो फीसदी तक की वृद्धि करेगी। यह वृद्धि अगले महीने अप्रैल से होगी।

बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पावा ने कहा

मौजूदा आर्थिक स्थिति में अपने विशिष्ट ब्रांड की पहचान बनाये रखने और अपने ग्राहकों को बेहतर उत्पाद पेश करना जारी रखने के लिये हमने बीएमडब्ल्यू तथा मिनी उत्पाद पोर्टफोलियो की कीमतों में मामूली वृद्धि का निर्णय किया है।

यह भी पढ़े: Honda ने लॉन्‍च की अपनी नई क्रॉसओवर एसयूवी WR-V, 7.75 लाख रुपए से शुरू होगी कीमत

BMW के इंडिया पोर्टफोलियों में है ये कारें

  • बीएमडब्ल्यू भारत में वाहनों की बड़े रेंज की बिक्री करती है। इसमें सेडान 1,3,5,6 और 7 सीरीज और एसयूवी एक्स1, एक्स3, एक्स5, स्पोर्ट्स कार एम सीरीज और हाइब्रिड माल् आई8 शामिल हैं।
  • इनकी कीमत 29.9 लाख रुपए से 2.29 करोड़ रुपए के बीच है। कंपनी की लग्जरी कांपैक्ट कार के मिनी सीरीज की कीमत इस समय 28.5 लाख रुपए और 36.5 लाख रुपए के बीच है।

यह भी पढ़े: टोयोटा ने लॉन्च की नई कोरोला एल्टिस, कीमत 15.87 लाख से 19.91 लाख रुपए के बीच

BMW अपनी सभी कारों में देगी पेट्रोल का ऑप्‍शन

  • तीसरी सबसे बड़ी लक्जरी कार कंपनी BMW इंडिया इस साल से अपने सभी करीब एक दर्जन मॉडलों में पेट्रोल वैरिएंट का विकल्प उपलब्ध करा पाएगी।
  • BMW इंडिया के कार्यवाहक अध्यक्ष फ्रैंक इमानुल श्लोएडर ने कहा हम इस साल के अंत तक अपने सभी मॉडलों में पेट्रोल विकल्प पर काम पूरा कर लेंगे। फिलहाल हमारे पेट्रोल मॉडलों की संख्या सीमित है। हम 3 और 5 श्रृंखला तथा एक्स 3 और एक्स 5 श्रृंखला में पेट्रोल मॉडल उपलब्ध करा रहे हैं।

Latest Business News