A
Hindi News पैसा ऑटो BMW 29 जून को भारत में लॉन्‍च करेगी सातवीं पीढ़ी की 5 सीरीज, इन कारों से होगी टक्‍कर

BMW 29 जून को भारत में लॉन्‍च करेगी सातवीं पीढ़ी की 5 सीरीज, इन कारों से होगी टक्‍कर

जर्मन कार निर्माता कंपनी BMW 29 जून को भारत में अपनी नई लक्‍जरी कार उतारने जा रही है। यह सातवीं पी‍ढ़ी की BMW 5 सीरीज सेडान कार होगी।

BMW 29 जून को भारत में लॉन्‍च करेगी सातवीं पीढ़ी की 5 सीरीज, इन कारों से होगी टक्‍कर- India TV Paisa BMW 29 जून को भारत में लॉन्‍च करेगी सातवीं पीढ़ी की 5 सीरीज, इन कारों से होगी टक्‍कर

नई दिल्‍ली। जर्मन कार निर्माता कंपनी BMW भारत में अपनी नई लक्‍जरी कार उतारने जा रही है। यह सातवीं पी‍ढ़ी की BMW 5 सीरीज सेडान कार होगी। कंपनी के मुताबिक यह कार 29 जून को भारतीय बाजार में पेश की जाएगी। कंपनी ने देश भर में मौजूद अपनी डीलरशिप पर इसकी बुकिंग और प्री ऑर्डर लेने शुरू कर दिए हैं।

BMW ने फिलहाल इस कार के फीचर्स और स्‍पेसिफिकेशंस का खुलासा नहीं किया है। लेकिन ऑनलाइन ऑटो मैगजीन कार देखो डॉट कॉम के अनुसार इस कार को कंपनी तीन इंजन विकल्‍पों के साथ उतार सकती है। इसमें से एक पेट्रोल और दो डीजल इंजन होंगे। इस सीरीज के 520डी वेरिएंट में कंपनी 2.0 लीटर का 4-सिलेंडर वाला डीज़ल इंजन पेश कर सकती है। यह इंजन 190 पीएस की पावर और 400 एनएम का टॉर्क देगा। यह भी पढ़ें: मर्सिडीज के बाद अब ऑडी ने भी अपनी कारों के दाम घटाए, 10 लाख रुपए तक की कटौती

भारत के लक्‍जरी कार सेगमेंट में अपनी मजबूत जगह बना चुकी BMW की इस कार मर्सिडीज, वोल्‍वो, जगुआर, ऑडी जैसी कंपनियों की कारों से मुकाबला करना होगा। ये सभी कारें मिड साइज लक्‍जरी सेडान की श्रेणी में आती हैं। लेकिन इनमें से मर्सिडीज ई-क्‍लास कुछ आगे दिखाई देती है। इसका व्‍हीलबेस अपनी श्रेणी में सबसे अधिक है वहीं केबिन स्‍पेस भी लाजवाब है।

Latest Business News