A
Hindi News पैसा ऑटो दिल्ली सरकार ने Tata Nexon EV को सब्सिडी सूची से हटाया

दिल्ली सरकार ने Tata Nexon EV को सब्सिडी सूची से हटाया

दिल्ली सरकार ने टाटा नेक्सन कार के इलेक्ट्रिक संस्करण को अपनी इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) की सब्सिडी सूची से हटा दिया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

दिल्ली सरकार ने Tata Nexon EV को सब्सिडी सूची से हटाया- India TV Paisa Image Source : TATAMOTORS दिल्ली सरकार ने Tata Nexon EV को सब्सिडी सूची से हटाया

नयी दिल्ली: दिल्ली सरकार ने टाटा नेक्सन कार के इलेक्ट्रिक संस्करण को अपनी इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) की सब्सिडी सूची से हटा दिया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि यह मॉडल एक चार्ज पर एक विशेष रेंज के मानदंड को पूरा करने में विफल रहा है। दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि कई प्रयोगकर्ताओं ने नेक्सन इलेक्ट्रिक वाहन की ड्राइविंग रेंज मानदंडों के अनुरूप नहीं रहने की शिकायत की थी। गहलोत ने ट्वीट किया, ‘‘कई लोगों की शिकायत के बाद इस ईवी कार मॉडल पर सब्सिडी रोकने का फैसला किया गया है। अभी इसपर समिति की अंतिम रिपोर्ट आनी है।’’ मंत्री ने कहा कि हम इलेक्ट्रिक वाहनों को समर्थन देने के लिए तैयार हैं लेकिन यह विनिर्माताओं द्वारा उपभोक्तओं से किए गए गलत दावों की कीमत पर नहीं होगा।

Latest Business News