A
Hindi News पैसा ऑटो दिवाली से पहले फोर्ड की एंडेवर हुई 1.8 लाख रुपए महंगी, GST में उपकर बढ़ने का असर

दिवाली से पहले फोर्ड की एंडेवर हुई 1.8 लाख रुपए महंगी, GST में उपकर बढ़ने का असर

अमेरिकी कार निर्माता कंपनी फोर्ड ने अपनी प्रीमियम एसयूवी एंडेवर के दाम 1.80 लाख रुपये तक बढ़ा दिये हैं

दिवाली से पहले फोर्ड की एंडेवर हुई 1.8 लाख रुपए महंगी, GST में उपकर बढ़ने का असर- India TV Paisa दिवाली से पहले फोर्ड की एंडेवर हुई 1.8 लाख रुपए महंगी, GST में उपकर बढ़ने का असर

नई दिल्ली। इस दिवाली अगर आप फोर्ड की एंडेवर खरीदने की योजना बना हैं तो यह खबर आपको कुछ निराश कर सकती है। माल एवं सेवा कर (GST) व्यवस्था के तहत बड़ी कारों और एसयूवी पर उपकर बढ़ाने के फैसले के बाद कार कंपनियों ने अपनी गाड़ियों के दाम बढ़ाना शुरू कर दिए हैं। अमेरिकी कार निर्माता कंपनी फोर्ड ने अपनी प्रीमियम एसयूवी एंडेवर के दाम 1.80 लाख रुपये तक बढ़ा दिये हैं। फोर्ड देश में हैचबैक कार फिगो से लेकर सेडान कार मस्तांग तक की बिक्री करती है।

कंपनी के एक प्रवक्ता ने पीटीआई-भाषा को बताया, संस्करण के आधार पर एंडेवर के दामों में 1.2 लाख से लेकर 1.8 लाख रुपये तक की वृद्धि की गयी है। साथ ही उन्होंने कहा कि कंपनी की अन्य कारों पर इसका ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ा है।

जीएसटी पर उपकर बढ़ाये जाने के आदेश के बाद हुंदै मोटर इंडिया, फिएट ऑटोमोबाइल्स, होंडा कार्स इंडिया और टोयोटा किर्लोस्कर मोटर जैसी कंपनियां पहले ही कीमतों में वृद्धि कर चुकी हैं। जीएसटी व्यवस्था के तहत मध्यम आकार की कारों, बड़ी कारों और एसयूवी पर उपकर की दर में क्रमश: 2 प्रतिशत, 5 प्रतिशत और सात प्रतिशत की वृद्धि की गयी थी।

Latest Business News