A
Hindi News पैसा ऑटो Ford ने रिकॉल की 39,000 कारें, फीएस्‍टा क्‍लासिक और पुरानी फीगो की पावर स्‍टीरिंग में है खराबी

Ford ने रिकॉल की 39,000 कारें, फीएस्‍टा क्‍लासिक और पुरानी फीगो की पावर स्‍टीरिंग में है खराबी

अमेरिका की प्रमुख ऑटो कंपनी Ford (फोर्ड) ने भारत में अपनी फीएस्‍टा क्‍लासिक और पुरानी पीढ़ी के फीगो मॉडल की 39,315 कारों को वापस बुलाने की घोषणा की है।

Ford ने रिकॉल की 39,000 कारें, फीएस्‍टा क्‍लासिक और पुरानी फीगो की पावर स्‍टीरिंग में है खराबी- India TV Paisa Ford ने रिकॉल की 39,000 कारें, फीएस्‍टा क्‍लासिक और पुरानी फीगो की पावर स्‍टीरिंग में है खराबी

नई दिल्‍ली। अमेरिका की प्रमुख ऑटो कंपनी Ford (फोर्ड) ने भारत में अपनी फीएस्‍टा क्‍लासिक और पुरानी पीढ़ी के फीगो मॉडल की 39,315 कारों को वापस बुलाने की घोषणा की है। इन कारों के पावर स्‍टी‍रिंग होज में खराबी को दुरुस्‍त किया जाएगा।

कंपनी अपने डीलर्स के जरिये सभी प्रभावित वाहनों के हाई प्रेसर पावर स्‍टीरिंग होज को बदलेगी। कंपनी ने कहा कि फोर्ड अपने ग्राहकों को विश्‍व स्‍तरीय गुणवत्‍ता वाले वाहनों की आपूर्ति के लिए प्रतिबद्ध है और स्‍वेच्छिक सुरक्षा से जुड़ा यह रिकॉल इस प्रतिबद्धता का ही एक हिस्‍सा है।

इससे पहले फोर्ड इंडिया ने सितंबर 2013 में फीगो और फीएस्‍टा क्‍लासिक मॉडल के 1,66,021 यूनिट को रिकॉल किया था, तब इनमें रियर ट्विस्‍ट बीम और पावर स्‍टीरिंग होज में खराबी को सही किया गया था। पिछले साल कंपनी ने नई पीढ़ी की हैचबैक फीगो और कॉम्‍पेक्‍ट सेडान फीगो एस्‍पायर की 42,300 यूनिट को रिकॉल किया था। इनमें सॉफ्टवेयर की समस्‍या थी, जो दुर्घटना के समय एयरबैग के खुलने में परेशानी पैदा कर सकता था।

नवंबर 2015 में फोर्ड इंडिया ने अपनी कॉम्‍पेक्‍ट एसयूवी ईकोस्‍पोर्ट की 16,444 यूनिट को रिकॉल किया था, इसमें सस्‍पेंशन के रियर ट्विस्‍ट बीम बोल्‍ट में खराबी थी, जिसे कंपनी ने मुफ्त में ठीक किया था।

Latest Business News