A
Hindi News पैसा ऑटो हीरो मोटोकॉर्प ने भारतीय बाजार में लॉन्च की नई ग्लैमर एक्सटेक, कीमत सुनकर खरीद लेंगे आप

हीरो मोटोकॉर्प ने भारतीय बाजार में लॉन्च की नई ग्लैमर एक्सटेक, कीमत सुनकर खरीद लेंगे आप

देश की सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने मंगलवार को ग्लैमर एक्सटेक बाइक पेश की है।

<p>हीरो मोटोकॉर्प ने...- India TV Paisa Image Source : HERO MOTO हीरो मोटोकॉर्प ने भारतीय बाजार में लॉन्च की नई ग्लैमर एक्सटेक, कीमत सुनकर खरीद लेंगे आप 

नयी दिल्ली। देश में कोरोना की दूसरी लहर के बाद एक बार फिर दोपहिया कंपनियों की बिक्री बढ़ रही है। त्योहारी सीजन में बिजनेस का बढ़ाने के लिए कंपनियां नए मॉडल भी लॉन्च कर रही हैं। इस बीच देश की सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने मंगलवार को ग्लैमर एक्सटेक बाइक पेश की है। इसकी दिल्ली शोरूम में कीमत 78,900 रुपये से शुरू होती है। इस वाहन में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, टर्न-बाय-टर्न नैविगेशन तथा यूएसबी चार्जर की सुविधा है। ड्रम ब्रेक वाले मॉडल का दाम 78,900 रुपये तथा डिस्क ब्रेक के वाहन की कीमत 83,500 रुपये होगी। 

हीरो मोटोकॉर्प के रणनीति तथा वैश्विक उत्पादन योजना प्रमुख मैलो ले मैसन ने बयान में कहा, ‘‘इस मॉडल में ऐसे फीचर जोड़े गए हैं जो युवाओं को आकर्षित करेंगे। ग्लैमर एक्सटेक उचित मूल्य पर प्रौद्योगिकी, स्टाइल तथा सुरक्षा चाहने वाले ग्राहकों की आकांक्षाओं को पूरा करती है।’’’ नई ग्लैमर एक्सटेक में 125 सीसी का बीएस-छह इंजन लगा है। 

Ford 22 जुलाई को भारत में लॉन्च करेगी Figo ऑटोमैटिक

भारतीय बाजार में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए अमेरिकी कंपनी फोर्ड इंडिया फीगो का नया ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वेरिएंट लॉन्च करने जा रही है। कंपनी 22 जुलाई को अपनी ऑटोमैटिक फीगो को लॉन्च करेगी। इससे पहले कंपनी ने इस कार का एक टीजर पेश किया है। जिसमें एक लाल कपड़े के पीछे से फीगो ऑटोमैटिक दिखाई दे रही है। माना जा रहा है कि कंपनी कुछ ए​क्टीरियर और इंटीरियर बदलाव भी पेश करेगी। अभी कंपनी ने इस बारे में ज्यादा खुलासा नहीं किया है। लेकिन माना जा रहा है कि फोर्ड इंडिया फीगो ऑटोमैटिक के साथ 6-स्पीड ट्रांसमिशन देगी जो फोर्ड एकोस्पोर्ट सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के साथ दिया जाता है। इस मॉडल के साथ 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन को यह ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। फोर्ड फीगो मैन्युअल की मौजूदा शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 5.82 लाख है और अनुमान है कि ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन हैचबैक के बीच वाले वेरिएंट में दिया जाएगा।

Latest Business News