A
Hindi News पैसा ऑटो हीरो मोटोकॉर्प ने 1845 स्पलेंडर बाइक से बनाया दुनिया का सबसे बड़ा Logo, देखिए गिनीज बुक वाला Video

हीरो मोटोकॉर्प ने 1845 स्पलेंडर बाइक से बनाया दुनिया का सबसे बड़ा Logo, देखिए गिनीज बुक वाला Video

देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन विनिर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने बताया कि उसने अपनी प्रसिद्ध मोटरसाइकिल स्प्लेंडर प्लस के जरिये सबसे बड़ा मोटरसाइकिल प्रतीक चिन्ह बनाया है

<p>हीरो मोटोकॉर्प ने 1845...- India TV Paisa Image Source : HERO MOTOCORP हीरो मोटोकॉर्प ने 1845 स्पलेंडर बाइक से बनाया दुनिया का सबसे बड़ा लोगो, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में किया गया शामिल 

नयी दिल्ली। देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन विनिर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने बताया कि उसने अपनी प्रसिद्ध मोटरसाइकिल स्प्लेंडर प्लस के जरिये सबसे बड़ा मोटरसाइकिल प्रतीक चिन्ह बनाया है और इसे गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड द्वारा मान्यता भी मिल गई है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि हीरो मोटोकॉर्प की यात्रा के 10 साल पूरे होने पर मोटरसाइकिल से सबसे बड़े प्रतीक चिन्ह का 9 अगस्त, 2021 को अनावरण किया गया। 

कंपनी ने बताया कि गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में यह उपलब्धि दर्ज कराने के लिए आंध्र प्रदेश के निर्माण संयंत्र में 1,845 हीरो स्प्लेंडर प्लस मोटरसाइकिलों को एक साथ 'हीरो' प्रतीक चिन्ह बनाने के लिए रखा गया। इस उपलब्धि पर हीरो मोटोकॉर्प के वैश्विक उत्पाद योजना एवं रणनीति प्रमुख मालो ले मैसन ने कहा कि इस साल की शुरुआत में कंपनी ने अपनी स्थापना के बाद से दस करोड़ बिक्री का रिकॉर्ड भी बनाया। 

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के आधिकारिक एडजुडिकेटर स्वप्निल डांगरीकर के अनुसार, इस उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए बहुत प्रयास करना पड़ता है। उन्होंने कहा, “सबसे बड़े मोटरसाइकिल लोगो के लिए प्रयास करना हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है। इसमें एग्जीक्यूशन के लिए अत्यधिक प्लानिंग और एफर्ट की जरूरत होती है।” उन्होंने आगे कहा कि मैंने पूरे एविडेंस की ऑनलाइन समीक्षा की और मुझे यह घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि हीरो मोटोकॉर्प ने 1,845 मोटरसाइकिलों के साथ इस रिकॉर्ड को आश्चर्यजनक तरीके से हासिल कर लिया है।

हीरो मोटोकॉर्प के हेड ऑफ ग्लोबल प्रोडक्ट प्लानिंग एंड स्ट्रैटजी मालो ले मैसन ने कहा कि हीरो मोटोकॉर्प के लिए यह डुअल सेलिब्रेशन है क्योंकि इस साल की शुरुआत में कंपनी ने अपनी स्थापना के बाद से 100 मिलियन (10 करोड़) संचयी बिक्री का रिकॉर्ड भी बनाया। यह रिकॉर्ड कंपनी ने 2021 में हासिल किया जो हीरो ब्रांड लोगो की 10वीं वर्षगांठ का साल भी है जिसे 9 अगस्त 2011 को लंदन के O2 एरिना में लॉन्च किया गया था।

Latest Business News