A
Hindi News पैसा ऑटो एक्टिवा के 20 साल पूरे होने पर 6जी मॉडल का विशेष संस्करण लॉन्च, कीमत 67 हजार रुपये

एक्टिवा के 20 साल पूरे होने पर 6जी मॉडल का विशेष संस्करण लॉन्च, कीमत 67 हजार रुपये

एक्टिवा के 20 साल पूरे होने के अवसर पर एक्टिवा के विशेष संस्करण के दो मॉडल स्टैंडर्ड और डीलक्स पेश किए गए हैं। इनकी शोरूम कीमत 66,816 रुपये और 68,316 रुपये है।

<p>एक्टिवा के 20 साल...- India TV Paisa Image Source : GOOGLE एक्टिवा के 20 साल पूरे

नई दिल्ली। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने देश में एक्टिवा स्कूटर ब्रांड के 20 साल पूरे होने पर ‘एक्टिवा 6जी’ का विशेष संस्करण पेश किया है। इसकी गुरुग्राम में शोरूम कीमत 66,816 रुपये से शुरू है। कंपनी ने बृहस्पतिवार को एक बयान में कहा कि एक्टिवा के देश में दो करोड़ ग्राहक और 20 साल लंबी यात्रा के मौके पर कंपनी ने एक्टिवा 6जी का 20वीं सालगिरह संस्करण पेश किया है। कंपनी के प्रबंध निदेशक, अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी आत्सुशी ओगाता ने कहा कि इस कहानी (एक्टिवा) का जन्म 20 साल पहले हुआ था, जब होंडा ने भारत के सपनों की ताकत को समझकर अपना पहला मॉडल एक्टिवा पेश किया था। तब से अब तक हर नयी पीढ़ी के साथ होंडा एक्टिवा ने भारतीय ग्राहकों को वक्त से आगे की वैश्विक प्रौद्योगिकी उपलब्ध करायी है। एक्टिवा के 20 साल पूरे होने के अवसर पर एक्टिवा के विशेष संस्करण के दो मॉडल स्टैंडर्ड और डीलक्स पेश किए गए हैं। इनकी शोरूम कीमत 66,816 रुपये और 68,316 रुपये है।

एक्टिवा 6जी इस साल की शुरुआत में करीब 64 हजार रुपये की कीमत के साथ लॉन्च हुआ था। जिसके बाद इसकी कीमत 2 बार बढ़ चुकी है। एक्टिवा में 109 सीसी का एयर कूल्ड इंजन लगा है। इसके साथ ही इसमें प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन, इनहैंस्ड स्मार्ट पावर और होंडा ईको टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। नए एक्टिवी 6जी में फुल एलईडी हेडलाइट, इंजन स्टार्ट स्टॉप स्विच, और 12 इंच व्हील भी दिए गए हैं।

Latest Business News