A
Hindi News पैसा ऑटो होंडा ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया नया स्‍कूटर ग्राजि़या, दिल्‍ली में कीमत 57,897 रुपए

होंडा ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया नया स्‍कूटर ग्राजि़या, दिल्‍ली में कीमत 57,897 रुपए

भारतीय बाजार में अपने दमदार स्‍कूटरों के साथ छा चुकी होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर्स इंडिया ने अपने नए स्‍कूटर होंडा ग्रज़िया को बाजार में उतार दिया।

होंडा ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया नया स्‍कूटर ग्राजि़या, दिल्‍ली में कीमत 57,897 रुपए- India TV Paisa होंडा ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया नया स्‍कूटर ग्राजि़या, दिल्‍ली में कीमत 57,897 रुपए

नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में अपने दमदार स्‍कूटरों के साथ छा चुकी होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर्स इंडिया ने अपने नए स्‍कूटर होंडा ग्रज़िया को बाजार में उतार दिया। यह स्‍कूटर 125cc इंजन से लैस है। दिल्ली में ग्राज़िया की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 57,897 रुपए है। कंपनी ने इसकी प्री बुकिंग पिछले महीने 25 तारीख से ही शुरू कर दी थी। भारत में होंडा ग्राज़िया का मुकाबला सुज़ुकी की ऐक्सेस 125, वेस्पा वीएक्स 125, महिंद्रा गस्टो और होंडा की ही ऐक्टिवा से है।

इसके स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तों ग्राज़िया में 124.9cc का एयर-कूल्ड, 4-स्ट्रोक इंजन दिया है। यही इंजन होंडा ऐक्टिवा में भी लगाया गया है। यह इंजन 6500 rpm पर 8.52 bhp की पावर जेनरेट करता है, वहीं इसका टॉर्क 5000 rpm पर 10.54 न्‍यूटन मीटर है। होंडा ने इस इंजन को CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है, यह तकनीक कंपनी ने अपने सभी स्‍कूटर्स में दी है। कंपनी के मुताबिक ग्राज़िया को होंडा ईको टैक्नोलॉजी के तहत बनाया है जिससे स्कूटर का फ्रिक्शन कम होता है और माइलेज बढ़ता है। कंपनी ने इस स्कूटी में 12-इंच के अलॉय व्हील्स दिए हैं।

बाजार में इसका मुकाबला अपनी ही कंपनी के एक्टिवा से है। लेकिन डिजाइन की बात करें तो होंडा की ग्राज़िया एक्टिवा के मुकाबले लुक में काफी प्रीमियम दिखाई देती है। स्टाइलिश लुक के साथ डुअल टोन पेंट स्कीम दिया गया है। इसके साथ ही स्कूटर में क्रोम डिज़ाइन एलिमेंट, स्विच गियर के लिए प्रिमियम क्वालिटी प्लास्टिक और ऐसे ही कई और फीचर्स दिए हैं। यह स्‍कूटर काफी कुछ होंडा डियो जैसा दिखाई देता है। इसमें भी डियो की तरह हैडलैंप हैंडल पर न देकर फ्रंट पैनल पर दिए हैं। कंपनी ने ग्राज़िया में बेहतर हैडलैंप्स और इंडिकेटर्स के साथ वी-शेप मैट ब्लैक पैनल दिया है। कंपनी ने इसमें यूएसबी चार्जिंग पॉइंट, सीट के अंदर स्टोरेज कंपार्टमेंट भी दिया है।

Latest Business News