A
Hindi News पैसा ऑटो होंडा 8 नवंबर को लॉन्‍च करेगी नया स्‍कूटर ग्राजिया, 2000 रुपए में करवा सकते हैं बुकिंग

होंडा 8 नवंबर को लॉन्‍च करेगी नया स्‍कूटर ग्राजिया, 2000 रुपए में करवा सकते हैं बुकिंग

होंडा ग्राजिया स्‍कूटर को 8 नवंबर को पेश करने जा रही है। कंपनी ने अभी इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है, लेकिन 25 अक्तूबर से इसकी बुकिंग शुरू कर दी है।

होंडा 8 नवंबर को लॉन्‍च करेगी नया स्‍कूटर ग्राजिया, 2000 रुपए में करवा सकते हैं बुकिंग- India TV Paisa होंडा 8 नवंबर को लॉन्‍च करेगी नया स्‍कूटर ग्राजिया, 2000 रुपए में करवा सकते हैं बुकिंग

नयी दिल्ली। जापान की दिग्‍गज ऑटोमोबाइल कंपनी होंडा भारत में अपने स्कूटर ग्राजिया को लॉन्‍च करने के लिए तैयार है। होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर इंडिया (HMSI) ग्राजिया को 8 नवंबर से भारतीय बाजार में पेश करने जा रही है। कंपनी ने अभी इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है, लेकिन 25 अक्तूबर से इसकी बुकिंग शुरू कर दी है। आप अपने नजदीकी होंडा शोरूम पर मात्र 2000 रुपए देकर इस नए नवेले स्‍कूटर को अपने लिए बुक कर सकते हैं।

HMSI देश की अग्रणी स्कूटर निर्माता कंपनी है। कंपनी का लोकप्रिय स्‍कूटर एक्टिवा भारत में सबसे ज्‍यादा बिकने वाले दोपहिया वाहनों में से एक है। इसके साथ ही कंपनी के 6 और स्‍कूटर इस समय भारतीय सड़कों पर मौजूद हैं। होंडा भारतीय बाजार में पिछले 16 साल से है। कंपनी के मुताबिक कंपनी का बिक्री आंकड़ा दो करोड़ स्कूटरों की बिक्री को पार कर चुका है।

कंपनी ने अभी इसके स्‍पेसिफिकेशंस का खुलासा नहीं किया है। लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी इसमें 125 सीसी का इंजन दे सकती है। यही इंजन कंपनी एक्टिवा में भी दे चुकी है। इसके अलावा होंडा ग्राज़िया में अलॉय-व्हील्स के साथ कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम वाला फ्रंट डिस्क ब्रेक भी मिल सकता है। भारतीय बाजार की बात करें तो यहां इसका मुकाबला होंडा की ही एक्टिवा 125, सुज़ुकी ऐक्सेस 125, वैस्पा वीएक्स 125 और महिंद्रा गस्टो 125 जैसी स्कूटर्स के साथ होने वाला है।

Latest Business News