A
Hindi News पैसा ऑटो टाटा मोटर्स ने लॉन्‍च ही भारत में निर्मित जगुआर एफ-पेस, आयातित मॉडल से 13 लाख रुपए है सस्‍ती

टाटा मोटर्स ने लॉन्‍च ही भारत में निर्मित जगुआर एफ-पेस, आयातित मॉडल से 13 लाख रुपए है सस्‍ती

टाटा मोटर्स के स्‍वामित्‍व वाली कंपनी जगुआर लैंडरोवर ने भारत में अपनी नई कार एफ-पेस लॉन्‍च कर दी है। यह भारत में निर्मित कंपनी की छठवीं कार है।

टाटा मोटर्स ने लॉन्‍च की भारत में निर्मित जगुआर एफ-पेस, आयातित मॉडल से 13 लाख रुपए है सस्‍ती- India TV Paisa टाटा मोटर्स ने लॉन्‍च की भारत में निर्मित जगुआर एफ-पेस, आयातित मॉडल से 13 लाख रुपए है सस्‍ती

नई दिल्‍ली। टाटा मोटर्स के स्‍वामित्‍व वाली कंपनी जगुआर लैंडरोवर ने भारत में अपनी नई कार एफ-पेस लॉन्‍च कर दी है। यह भारत में निर्मित कंपनी की छठवीं कार है। इसे पुणे स्थित कंपनी के प्‍लांट में तैयार किया गया है। भारत में एफ-पेस की कीमत 60.02 लाख रुपए(एक्‍स शोरूम) रखी गई है। 2018 जगुआर एफ-पेस को सिर्फ प्रेस्‍टीज वेरिएंट में उपलब्‍ध कराया जाएगा। यह वेरिएंट 2.0 लीटर के टर्बोचार्ज्‍ड 4 सिलेंडर इंगेनियम डीजल इंजन से लैस है। यह इंजन 179 पीएस की पावर जेनरेट करता है, वहीं इसका टॉर्क 430 न्‍यूटन मीटर का है।

कीमत की बात करें तो भारत में निर्मित एफ-पेस आयाजित मॉडल के मुकाबले 13 लाख रुपए सस्‍ती है। आयाजित एफ-पेस के बेस वेरिएंट की कीमत जहां 6.40 लाख रुपए थी। वहीं वहीं प्रेस्‍टीज वेरिएंट की कीमत 73.25 लाख रुपए थी। 2018 की मेड-इन-इंडिया की खासियतों की बात करें तो एफ-पेस प्रेस्‍टीज में एडेप्‍टिव एलईडी हैडलाइट्स दी गई हैं। इसके साथ ही एक्टिविटी की, वाइफाई हॉटस्‍पॉट और कने‍क्‍टेड ड्राइव के लिए प्रो सर्विस इसे बेहद खास कार बनाते हैं। प्रेस्‍टीज वेरिए में टचप्रो के साथ 10.2 इंच का टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम दिया गया है। जिसमें 10 जीबी की इनबिल्‍ट स्‍टोरेज दी गई है। इस दमदार इंफोटेनमेंट सिस्‍टम का साथ देने के लिए 11 स्‍पीकर के साथ 380 वॉट का मिरिडियन साउंड सिस्‍टम दिया गया है।

इंटीरियर की बात करें तो यह पुरानी एफ-पेस जैसी लक्‍जीरियस और आलिशान है। प्रेस्‍टीज वेरिएंट में रेक्‍लाइनिंग रियर सीट दी गई हैं। साथ में 4 जोन क्‍लाइमेट कंट्रोल और 10 रंगों में बदली जा सकने वाली इं‍टीरियर मूड लाइटिंग दी गई है। इसके अलावा इसमें खास सेफ्टी फीर्स भी दिए गए हैं। कुल मिलाकर जगुआर एफपेस का वही मज़ा ग्राहक अब भारत में उठा सकेंगे लेकिन इसके लिए उन्‍हें 13 लाख रुपए कम खर्च करने होंगे।

Latest Business News