A
Hindi News पैसा ऑटो Maruti के CEO केनिची अयुकावा बने SIAM के नए अध्यक्ष, विनोद अग्रवाल बने रहेंगे कोषाध्यक्ष

Maruti के CEO केनिची अयुकावा बने SIAM के नए अध्यक्ष, विनोद अग्रवाल बने रहेंगे कोषाध्यक्ष

सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चर्स (सियाम) ने एक बयान में कहा कि उसकी कार्यकारी समिति ने अयुकावा का चुनाव किया है।

Maruti CEO Kenichi Ayukawa takes over as SIAM President- India TV Paisa Image Source : AUTOCAR INDIA Maruti CEO Kenichi Ayukawa takes over as SIAM President

नई दिल्‍ली। घरेलू वाहन विनिर्माताओं के संगठन सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चर्स (सियाम) के सदस्यों ने मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) केनिची अयुकावा को संगठन का नया अध्यक्ष चुना है। अयुकावा का कार्यकाल दो वर्ष का होगा।

सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चर्स (सियाम) ने एक बयान में कहा कि उसकी कार्यकारी समिति ने अयुकावा का चुनाव किया है। अयुकावा देश की सबसे बड़ी कार विनिर्माता मारुति सुजुकी इंडिया के 2013 से प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं। वह महिंद्रा एंड महिंद्रा के वरिष्ठ परामर्शक राजन वढेरा का स्थान लेंगे।

शुक्रवार को सियाम की वार्षिक आम सभा के दौरान कार्यकारी समिति की बैठक में नए पदाधिकारियों का चुनाव किया गया। इसी के साथ अशोक लीलैंड के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी विपिन सोंधी को सियाम का नया उपाध्यक्ष चुना गया। वोल्वो आयशर कॉमर्शियल व्हीकल लिमिटेड (वीईसीवी) के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनोद अग्रवाल सियाम के कोषाध्यक्ष बने रहेंगे।

Latest Business News