A
Hindi News पैसा ऑटो Maruti Ciaz ने पार किया 3 लाख इकाई बिक्री का आंकड़ा, 2014 में हुई थी लॉन्‍च

Maruti Ciaz ने पार किया 3 लाख इकाई बिक्री का आंकड़ा, 2014 में हुई थी लॉन्‍च

सियाज 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है और यह सुजुकी के स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस है, जो ईंधन-क्षमता को बढ़ाती है।

Maruti Ciaz crosses cumulative sales milestone of 3 lakh units- India TV Paisa Image Source : MARUTI SUZUKI Maruti Ciaz crosses cumulative sales milestone of 3 lakh units

नई दिल्‍ली। यात्री कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (MSIL) ने शुक्रवार को कहा कि उसकी मिड-साइज सेडान कार सियाज (Maruti Ciaz) ने 3 लाख इकाई बिक्री का आंकड़ा पार कर एक नई उपलब्धि हासिल की है। कंपनी ने 2014 में सियाज को पेश किया था और तब से अबतक कंपनी इसकी 3 लाख से अधिक इकाई को बेच चुकी है।

सियाज 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है और यह सुजुकी के स्‍मार्ट हाइब्रिड टेक्‍नोलॉजी से लैस है, जो ईंधन-क्षमता को बढ़ाती है। वर्तमान में यह कार 8.72 लाख रुपये से लेकर 11.71 लाख रुपये (एक्‍स-शोरूम दिल्‍ली) की कीमत रेंज में उपलब्‍ध है।

इस उपलब्धि पर बोलते हुए मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के सीनियर एग्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर (मार्केटिंग एंड सेल्‍स) शशांक श्रीवास्‍तव ने कहा कि 2014 में अपने लॉन्‍च के बाद से, सियाज ने उच्‍च प्रतिस्‍पर्धा वाले प्रीमियम सेडान सेगमेंट में अपार सफलता अर्जित की है। यह मॉडल होंडा सिटी और हुंडई वर्ना से प्रतिस्‍पर्धा करता है। उन्‍होंने कहा कि 3 लाख बिक्री की उपलब्धि ब्रांड में उपभोक्‍ताओं के भरोसे और विश्‍वास को दिखाता है।

एमएसआईएल ने आम वाहन खंड में उन्नत टेलीमैटिक्स तकनीक पेश की

देश की सबसे बड़ी कार विर्निमाता मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (एमएसआईएल) ने अपने एरेना रिटेल चैनल के जरिये बड़े पैमाने पर बेचे जाने वाले वाहनों के लिए अपनी उन्नत टेलीमैटिक्स तकनीक 'सुजुकी कनेक्ट' की पेशकश की है। कंपनी ने 2018 में नेक्सा आउटलेट्स के माध्यम से बेचे जाने वाले अपने प्रीमियम वाहनों में इस तकनीक को पेश किया था।

सुजुकी कनेक्ट एक उन्नत टेलीमैटिक्स समाधान है, जो सुरक्षा अलर्ट, जियो-फेंस, वाहन स्थिति जैसी सुविधाओं से लैस है और इंटरनेट तथा वायरलेस कनेक्टिविटी का इस्तेमाल करता है। एमएसआईएल के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (विपणन और बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि नेक्सा में पेशकश के बाद से सुजुकी कनेक्ट को 50,000 से अधिक ग्राहकों ने अपनाया है।

यह भी पढ़ें: JioPhone Next की लॉन्चिंग टली, कंपनी ने की नई लॉन्‍च डेट की घोषणा

यह भी पढ़ें: खुशखबरी: सितंबर में रिकॉर्ड सस्‍ता हुआ सोना

यह भी पढ़ें: भारत में नहीं बिकेगी EcoSport, Figo और Aspire, Ford ने किया संयंत्र बंद करने का फैसला

यह भी पढ़ें:  Jio-BP ने इलेक्ट्रिक वाहनों से जुड़ी सबसे बड़ी चिंता का किया समाधान, लंबी दूरी तक का सफर होगा आसान 

यह भी पढ़ें:  LML करेगी बाजार में वापसी, लॉन्‍च होगा बिना पेट्रोल से चलने वाला स्‍कूटर

Latest Business News