ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. JioPhone Next की लॉन्चिंग टली, टेस्टिंग और चिप की कमी के कारण अब दिवाली तक आएगा बाजार में

JioPhone Next की लॉन्चिंग टली, टेस्टिंग और चिप की कमी के कारण अब दिवाली तक आएगा बाजार में

जियोफोन नेक्स्ट को गूगल के साथ मिलकर तैयार किया गया है और यह उन लोगों के लिए है जो 2जी से 4जी कनेक्टिविटी में अपग्रेड होना चाहते हैं।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: September 10, 2021 11:19 IST
Reliance Jio to delay rollout of JioPhone Next to Diwali- India TV Paisa
Photo:PIXABAY

Reliance Jio to delay rollout of JioPhone Next to Diwali

नई दिल्‍ली। अरबपति कारोबारी मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की नई टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अपने बहुप्रतीक्षित किफायती स्मार्टफोन जियोफोन नेक्स्ट (JioPhone Next) की लॉन्चिंग को फ‍िलहाल टाल दिया है। कंपनी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि जियोफोन नेक्‍स्‍ट अभी परीक्षण के उन्नत चरण में है और इसे बाजार में दिवाली के त्योहारी सीजन से पहले लॉन्‍च किया जाएगा। इस फोन को पहले 10 सितंबर को लॉन्‍च करने की घोषणा की गई थी। जून में रिलायंस इंडस्ट्रीज की वार्षिक आम सभा में चेयरमैन मुकेश अंबानी ने घोषणा की थी कि जियो और गूगल द्वारा संयुक्त रूप से विकसित किया जा रहा जियोफोन नेक्स्ट 10 सितंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

जियो ने एक बयान में कहा है कि दोनों कंपनियों ने आगे और सुधार के लिए सीमित उपयोगकर्ताओं के साथ जियोफोन नेक्स्ट का परीक्षण शुरू कर दिया है और दीवाली के त्योहारी सीजन तक इसे अधिक व्यापक रूप से उपलब्ध कराने के लिए सक्रिय रूप से काम जारी है।  बयान में आगे कहा गया कि इस अतिरिक्त समय से वैश्विक स्तर पर पूरे उद्योग में देखी जा रही अर्धचालकों की कमी को कम करने में भी मदद मिलेगी।

जियोफोन नेक्‍स्‍ट को गूगल के साथ मिलकर तैयार किया गया है और यह उन लोगों के लिए है जो 2जी से 4जी कनेक्टिविटी में अपग्रेड होना चाहते हैं। जियो और गूगल ने कहा कि उन्होंने बहुप्रतीक्षित जियोफोन नेक्स्ट की पेशकश की दिशा में काफी प्रगति की है। इस फोन को दोनों कंपनियां संयुक्त रूप से भारत में बना रही हैं। जियोफोन नेक्स्ट अपनी तरह का पहला डिवाइस है, जिसमें एंड्रॉयड और प्ले स्टोर पर आधारित ऑप्टिमाइज्ड ऑपरेटिंग सिस्टम है। अनुमान है कि जियोफोन नेक्स्ट बेहद किफायती स्मार्टफोन होगा, हालांकि इसकी कीमत का अभी खुलासा नहीं किया गया है।

डिवाइस और ऑपरेटिंग सिस्टम प्रीमियम क्षमताओं की पेशकश करेंगे जो अब तक अधिक शक्तिशाली स्मार्टफोन से जुड़े हुए हैं, जिसमें वॉयस-फर्स्‍ट फीचर्स शामिल हैं जो लोगों को सामग्री का उपभोग करने और फोन को अपनी भाषा में नेविगेट करने, एक शानदार कैमरा अनुभव प्रदान करने में सक्षम बनाता है।

जियोफोन नेक्स्ट को गूगल असिस्टेंट, किसी भी ऑन-स्क्रीन टेक्स्ट के लिए स्वचालित रीड-अलाउड और भाषा अनुवाद, भारत-केंद्रित फिल्टर के साथ एक स्मार्ट कैमरा और बहुत कुछ रोमांचक सुविधाओं के साथ बनाया गया है।

यह भी पढ़ें: खुशखबरी: सितंबर में रिकॉर्ड सस्‍ता हुआ सोना

यह भी पढ़ें: भारत में नहीं बिकेगी EcoSport, Figo और Aspire, Ford ने किया संयंत्र बंद करने का फैसला

यह भी पढ़ें:  Jio-BP ने इलेक्ट्रिक वाहनों से जुड़ी सबसे बड़ी चिंता का किया समाधान, लंबी दूरी तक का सफर होगा आसान 

यह भी पढ़ें:  LML करेगी बाजार में वापसी, लॉन्‍च होगा बिना पेट्रोल से चलने वाला स्‍कूटर

यह भी पढ़ें:  टीवी क्‍वीन एकता कपूर को लगा बड़ा झटका...

यह भी पढ़ें: अनिल अंबानी के लिए आई बड़ी खुशखबरी, सरकारी कंपनी से मिलेगा मोटा पैसा

Write a comment
elections-2022