1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. LML स्‍कूटर की एक बार फ‍िर कर सकेंगे आप सवारी, जल्‍द लॉन्‍च होगा इलेक्ट्रिक टू-व्‍हीलर

LML स्‍कूटर की एक बार फ‍िर कर सकेंगे आप सवारी, जल्‍द लॉन्‍च होगा इलेक्ट्रिक टू-व्‍हीलर

पियाजियो के साथ 1999 में समझौता खत्म होने और 2006 में कानपुर के कारखाने के बंद होने के बाद से एलएमएल मुश्किलों का सामना कर रही है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 09, 2021 12:20 IST
LML set to enter electric two wheeler space, Greaves Cotton announces entry in multi-brand EV retail- India TV Paisa
Photo:LML

LML set to enter electric two wheeler space, Greaves Cotton announces entry in multi-brand EV retail segment

नई दिल्‍ली। दोपहिया वाहन विनिर्माता कंपनी एलएमएल ने बुधवार को कहा कि वह इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन श्रेणी में प्रवेश के साथ बाजार में वापसी की योजना बना रही है। एलएमएल ने कहा कि वह अवसरों के एक अलग सेट के साथ बाजार में फिर से प्रवेश करने के लिए आधार तैयार कर रही है और उसे इसमें निवेश भागीदार के साथ बड़े निवेश का समर्थन प्राप्त है।

एलएमएल इलेक्ट्रिक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी योगेश भाटिया ने एक बयान में कहा कि हम शहरी मोबिलिटी श्रेणी को सक्षम और मजबूत करने को लेकर सर्वोत्तम तकनीक से लैस एक अत्यधिक नया उत्पाद पेश करने के लिए उत्पाद विकास रणनीतियों पर सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं। कंपनी इससे पहले इटली के पियाजियो और सी स्पा कंपनी के सहयोग से प्रतिष्ठित एलएमएल वेस्पा बनाती थी। वह हालांकि, पियाजियो के साथ 1999 में समझौता खत्‍म होने और 2006 में कानपुर के कारखाने के बंद होने के बाद से मुश्किलों का सामना कर रही है।

कंपनी ने इटली की पियाजियो वेस्‍पा के साथ प्रौद्योगिकी सहयोग में 1983 में 100 सीसी स्‍कूटर का निर्माण शुरू किया था। एलएमएल ने इटालियन ब्रांड के साथ कई लाइसेंसिंग एग्रीमेंट किए थे।

ग्रीव्स कॉटन ने मल्टी-ब्रांड इलेक्ट्रिक वाहन खुदरा खंड में प्रवेश की घोषणा की

विविध क्षेत्रों में काम करने वाले समूह ग्रीव्स कॉटन ने गुरुवार को मल्टी-ब्रांड इलेक्ट्रिक वाहन खुदरा खंड में प्रवेश की घोषणा की। ग्रीव्स कॉटन के प्रबंध निदेशक और समूह सीईओ नागेश बसवनहल्ली ने बताया कि यह स्वच्छ प्रौद्योगिकी या इलेक्ट्रिक गतिशीलता के लिए अपनी तरह का पहला मल्टी-ब्रांड रिटेल स्टोर होगा। हम पहले बेंगलुरु से शुरुआत करेंगे। हम ग्राहकों की प्रतिक्रिया का आकलन करेंगे और फिर देश के दूसरे प्रमुख शहरों में जाएंगे।

उन्होंने कहा कि एम्पीयर इलेक्ट्रिक और ग्रीव्स के तहत हमारे पास 400 शहरों में 600 से अधिक स्टोर हैं, लेकिन यह मल्टी-ब्रांड ईवी खुदरा स्टोर थोड़ा अधिक विशिष्ट होगा। ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने कहा कि इसे ऑटोईवीमार्ट ब्रांड नाम के तहत पेश किया गया है और यह मंच देश में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए एक मार्केटप्लेस के रूप में काम करेगा। यहां इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों और इलेक्ट्रिक तीन पहिया के साथ ही सहायक उपकरण भी मिलेंगे। कंपनी ने कहा कि वह जल्द ही इस नए कारोबार के तहत पहला खुदरा स्टोर शुरू करेगी। कंपनी ने यह घोषणा विश्व इलेक्ट्रिक वाहन दिवस के दिन की, जो हर साल नौ सितंबर को मनाया जाता है।

यह भी पढ़ें:  टीवी क्‍वीन एकता कपूर को लगा बड़ा झटका...

यह भी पढ़ें: अनिल अंबानी के लिए आई बड़ी खुशखबरी, सरकारी कंपनी से मिलेगा मोटा पैसा

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार ने किसानों को दी आज बड़ी खुशबबरी...

यह भी पढ़ें: अब पोस्‍ट ऑफ‍िस से मिलेगा सस्‍ता होम लोन, जानिए कैसे

यह भी पढ़ें: IPO से पहले OYO ने किया बड़ा ऐलान...

Write a comment
Click Mania