ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. इलेक्ट्रिक वाहनों की सबसे बड़ी मुश्किल खत्म,मांग पर मोबाइल चार्जिंग स्टेशन शुरू करेगी EZ4EV

अब जमकर खरीदिए इलेक्ट्रिक वाहन, EZ4EV खत्म करेगी सबसे बड़ी मुश्किल

ये मोबाइल चार्जिंग स्टेशन एक अभिनव ईवी 'चार्जिंग-ऑन-डिमांड' सुविधा प्रदान करते हैं और इन्हें इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) डिवाइस के रूप में प्रबंधित किया जाता है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: August 30, 2021 10:11 IST
अब जमकर खरीदिए...- India TV Paisa
Photo:PTI

अब जमकर खरीदिए इलेक्ट्रिक वाहन, EZ4EV खत्म करेगी सबसे बड़ी मुश्किल 

नयी दिल्ली। बैटरी स्टोरेज और चार्जर बनाने वाली कंपनी ईजेड4ईवी जल्द ही उपभोक्ताओं द्वारा चुने गए स्थानों पर इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) के लिए ऑन-डिमांड (मांग पर) मोबाइल चार्जिंग समाधान सेवा 'ऐजऊर्जा' (आसान ऊर्जा) प्रदान करेगी। मोबाइल एटीएम (कैश डिस्पेंसर) की तरह, इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्जिंग की सुविधा प्रदान करने के लिए ऐजऊर्जा स्टेशन कहीं भी जा सकता है। 

ईजेड4ईवी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) सतिंदर सिंह ने कहा, "ईजेड4ईवी प्राइवेट लिमिटेड इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए अपने अभिनव मोबाइल चार्जिंग समाधान ऐजऊर्जा (आसान ऊर्जा) को अगले तीन महीनों में शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार है। इसका उद्देश्य इलेक्ट्रिक वाहन मालिकों की चिंताओं को कम करना और देश में ईवी चार्जिंग के बुनियादी ढांचे की कमी को तुरंत ठीक करना है।" 

ये मोबाइल चार्जिंग स्टेशन एक अभिनव ईवी 'चार्जिंग-ऑन-डिमांड' सुविधा प्रदान करते हैं और इन्हें इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) डिवाइस के रूप में प्रबंधित किया जाता है। कंपनी देश के शहरों और राजमार्गों पर कई ऐजऊर्जा स्टेशन तैनात करेगी।

इंडियन मोटरसाइकिल को 30 फीसदी हिस्सेदारी की उम्मीद

अमेरिका की मोटरसाइकिल विनिर्माता कंपनी इंडियन मोटरसाइकल को 2020 के खराब साल के बाद भारत के प्रीमियम मोटरसाइकिल बाजार में 25-30 प्रतिशत की हिस्सेदारी हासिल करने की उम्मीद है। पोलारिस इंडस्ट्रीज इंक की पूर्ण स्वामित्वा वाली इकाई 15.68 लाख रुपये से 43.96 लाख रुपये की कीमत वाली आयातित बाइक की श्रृंखला की बिक्री करती है। कंपनी कोविड-19 महामारी से उत्पन्न बाधाओं के अलावा बीएस-छह अनुपालन मॉडल की मोटरसाइकिलों की अनुपलब्धता के कारण भारतीय बाजार में पूरी तरह से काम करने में असमर्थ थी। पोलारिस इंडिया के कंट्री प्रबंधक ललित शर्मा ने कहा, ‘‘वैश्विक स्तर पर हम हर जगह वृद्धि दर्ज कर रहे हैं, हमें बाजार में हिस्सेदारी मिल रही है।

Write a comment
elections-2022