A
Hindi News पैसा ऑटो सस्ते में कार खरीदने का मौका, GST दर में कटौती के बाद घटे दाम

सस्ते में कार खरीदने का मौका, GST दर में कटौती के बाद घटे दाम

वित्त मंत्रालय के राजस्व विभाग ने 14 जून को कोविड संबंधित 18 उत्पादों की आपूर्ति के मामले में जीएसटी दर में कमी को अधिसूचित किया था।

सस्ते में कार खरीदने का मौका, GST दर में कटौती के बाद घटे दाम- India TV Paisa Image Source : MARUTI सस्ते में कार खरीदने का मौका, GST दर में कटौती के बाद घटे दाम

नई दिल्ली: मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने शुक्रवार को कहा कि उसने अपने ईको वैन के एम्बुलेंस संस्करण की कीमत 88,000 रुपये घटाकर 6,16,875 रुपये (दिल्ली में एक्स-शोरूमम कीमत) कर दी है। इस प्रकार के वाहनों पर जीएसटी में कटौती के अनुरूप दाम कम किये गये हैं। ईको एम्बुलेंस पर जीएसटी दर को 28 प्रतिशत से घटाकर 12 प्रतिशत कर दिया गया है। 

मारुति सुजुकी ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा, ‘‘जीएसटी में कटौती के अनुसार, ईको एम्बुलेंस की एक्स-शोरूम कीमत में कमी की गयी है। दिल्ली में इसकी संशोधित कीमत 6,16,875 रुपये होगी। यह संशोधित कीमत अधिसूचना की तारीख 14 जून से प्रभावी है। वित्त मंत्रालय के राजस्व विभाग ने 14 जून को कोविड संबंधित 18 उत्पादों की आपूर्ति के मामले में जीएसटी दर में कमी को अधिसूचित किया था। इसमें हैंड सैनिटाइजर, पल्स ऑक्सीमीटर, परीक्षण किट, एम्बुलेंस और थर्मामीटर शामिल हैं।

Latest Business News