A
Hindi News पैसा ऑटो मारुति सुजुकी ने लॉन्‍च की नई अल्टो800, कीमत में क्विड और रेडीगो से है सस्‍ती

मारुति सुजुकी ने लॉन्‍च की नई अल्टो800, कीमत में क्विड और रेडीगो से है सस्‍ती

मारुति सुजुकी ने क्विड और रेडीगो का मुकाबला करने के लिए देश की बेस्‍ट सेलिंग कार अल्‍टो 800 को नई डिजाइन, फीचर्स और ईंधन दक्षता के साथ लॉन्‍च किया है।

New Avtar: मारुति सुजुकी ने लॉन्‍च की नई अल्टो 800, कीमत में क्विड और रेडीगो से है सस्‍ती- India TV Paisa New Avtar: मारुति सुजुकी ने लॉन्‍च की नई अल्टो 800, कीमत में क्विड और रेडीगो से है सस्‍ती

नई दिल्‍ली। भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने रेनो क्विड और डटसन रेडीगो का मुकाबला करने के लिए देश की बेस्‍ट सेलिंग कार अल्‍टो 800 को नई डिजाइन, फीचर्स और ईंधन दक्षता के साथ लॉन्‍च किया है। नई अल्‍टो 800 का माइलेज पेट्रोल के साथ 24.7 किलोमीटर प्र‍ति लीटर है, यह तकरीबन 9 फीसदी ज्‍यादा है इससे पहले के वर्जन से। सीएनजी मॉडल में अल्‍टो 800 का माइलेज 33.44 किलोमीटर प्रति किलोग्राम होगा। नई अल्‍टो 800 की कीमत दिल्ली शोरूम में 2.55 लाख रुपए से 3.76 लाख रुपए होगी।

मारुति सुजुकी इंडिया के एग्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर मार्केटिंग एंड सेल्‍स आरएस कल्‍सी ने कहा नई अल्‍टो 800 टेक्‍नोलॉजिकली एडवांस्‍ड है, जिसमें नवीनतम सुविधाएं और सुरक्षा फीचर्स हैं। इसका नया स्टाइलिश लुक, फ्रेश क्‍लासी इंटीरियर्स और दो नए कलर्स इसे ट्रेंडी और वायब्रेंट बनाते हैं। इसकी सबसे बड़ी बात यह है कि इसका माइलेज पहले से बहुत बेहतर हुआ है। पिछले 12 सालों से लगातार यह कार भारत की टॉप सेलिंग मॉडल बनी हुई है। अल्‍टो ही अकेली ऐसी भारतीय कार ब्रांड है, जिसने 30 लाख बिक्री का आंकड़ा छुआ है। भारत में मारुति सुजुकी की कुल बिक्री में अल्‍टो ब्रांड की हिस्‍सेदारी 18-20 फीसदी है।

तस्वीरों में देखिए 25 Kmpl का माइलेज देने वाली 5 हैचबैक कारें

mileage cars

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

Big Brand: मारुति की अल्‍टो बनी सबसे ज्‍यादा बिकने वाली कार, कंपनी ने भारत में बेचीं 16 साल में 30 लाख कारें

दो नए कलर के अलावा इस नई अल्‍टो 800 के फ्रंट फेश में नया ऐरो एज डिजाइन दिया गया है। कार की लंबाई भी 35 मिलीमीटर बढ़ाई गई है। अल्‍टो800 के अंदर ग्राहकों को नया डार्क ग्रे इंटीरियर कलर के साथ ही नई सीट और डोर ट्रिम फेब्रिक भी मिलेगा। इसमें रिमोट कीलेस एंट्री, स्‍मार्ट स्‍टोरेज स्‍पेस जैसे रियर बोतल होल्‍डर और को-ड्राइवर साइट मैप पॉकेट को भी शामिल किया गया है।

Latest Business News