A
Hindi News पैसा ऑटो Maruti ने बनाया बिक्री का नया रिकॉर्ड, सितंबर में बेचीं 1.37 लाख कार

Maruti ने बनाया बिक्री का नया रिकॉर्ड, सितंबर में बेचीं 1.37 लाख कार

देश की सबसे बड़ी यात्री कर निर्माता कंपनी Maruti Suzuki इंडिया (एमएसआईएल) ने घरेलू बाजार में बिक्री का एक नया रिकॉर्ड बना दिया है।

Festive Demand: Maruti ने बनाया बिक्री का नया रिकॉर्ड, सितंबर में बेचीं 1.37 लाख कार- India TV Paisa Festive Demand: Maruti ने बनाया बिक्री का नया रिकॉर्ड, सितंबर में बेचीं 1.37 लाख कार

नई दिल्‍ली। फेस्टिव सीजन की बिक्री शुरू होने से पहले ही देश की सबसे बड़ी यात्री कर निर्माता कंपनी Maruti Suzuki इंडिया (एमएसआईएल) ने घरेलू बाजार में बिक्री का एक नया रिकॉर्ड बना दिया है। कंपनी ने शनिवार को बताया कि उसने सितंबर महीने में 1,37,277 कारों की बिक्री की है, जो अब तक का सबसे ऊंचा घरेलू मासिक बिक्री आंकड़ा है। कंपनी ने पिछले साल समान महीने में 1,06,083 यूनिट की बिक्री की थी।

कंपनी की सबसे ज्‍यादा बिक्री मिनी (अल्‍टो और वैगन-आर) और कॉम्‍पैक्‍ट (स्विफ्ट, बलेनो और सेलेरियो) सेगमेंट में बढ़ी है। मिनी सेगमेंट की सालाना ग्रोथ 25 फीसदी रही है और सितंबर में कुल 44,395 यूनिट बेची हैं, पिछले साल समान महीने कंपनी ने इस सेगमेंट में 35,570 यूनिट बेची थीं। कॉम्‍पैक्‍ट सेगमेंट में सालाना आधार पर 12 फीसदी ग्रोथ रही है सितंबर में इस सेगमेंट की कारों की बिक्री 50,324 यूनिट रही, पिछले साल समान महीने में 44,826 यूनिट की बिक्री हुई थी।

तस्‍वीरों में देखिए मारुति की कारों को

maruti suzuki upcoming cars

balano

Wagon R

Alto K10

Ignis

Vitara

  • यूटीलिटी व्‍हीकल सेगमेंट में कुल बिक्री 18,423 यूनिट रही, जो पिछले साल समान महीने में 6,331 यूनिट थी।
  • नए मॉडल जैसे विटारा ब्रेजा और एस-क्रॉस की वजह से यूटीलिटी व्‍हीकल की बिक्री में इतना ज्‍यादा इजाफा हुआ है।
  • मिड साइज सेडान सियाज की बिक्री भी इस महीने 50 फीसदी बढ़कर 6,544 यूनिट रही।
  • पिछले साल समान महीने में कंपनी ने सियाज की 4,291 यूनिट ही बेची थीं

Latest Business News