A
Hindi News पैसा ऑटो मर्सिडीज बेंज ने अपने ‘Made in India’ मॉडल्‍स की कीमत 7 लाख रुपए तक घटाई, GST से पहले सस्‍ती हुईं कारें

मर्सिडीज बेंज ने अपने ‘Made in India’ मॉडल्‍स की कीमत 7 लाख रुपए तक घटाई, GST से पहले सस्‍ती हुईं कारें

जर्मनी की लग्‍जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज ने अपने भारत में निर्मित मॉडल्‍स की कीमत 7 लाख रुपए तक कम करने की घोषणा की है।

मर्सिडीज बेंज ने अपने ‘Made in India’ मॉडल्‍स की कीमत 7 लाख रुपए तक घटाई, GST से पहले सस्‍ती हुईं कारें- India TV Paisa मर्सिडीज बेंज ने अपने ‘Made in India’ मॉडल्‍स की कीमत 7 लाख रुपए तक घटाई, GST से पहले सस्‍ती हुईं कारें

नई दिल्‍ली। जर्मनी की लग्‍जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज ने अपने भारत में निर्मित मॉडल्‍स की कीमत 7 लाख रुपए तक कम करने की घोषणा की है। कंपनी का कहना है कि एक जुलाई से लागू होने वाले जीएसटी में उसकी कारों पर कम होने वाले टैक्‍स का लाभ वह अपने ग्राहकों को पहले से देना चाहती है। कंपनी ने कहा है कि नई कीमतें शुक्रवार से प्रभावी होंगी।

राज्‍यों में मौजूदा टैक्‍स व्‍यवस्‍था और लोकल बॉडी टैक्‍स के आधार पर यह कटौती 2 प्रतिशत से लेकर 9 प्रतिशत के बीच होगी। जीएसटी परिषद  ने कार और एसयूवी को 28 प्रतिशत टैक्‍स स्‍लैब में रखा है। छोटी पेट्रोल और डीजल कार पर 1 ये 3 प्रतिशत सेस लगेगा, जबकि बड़ी कार और लग्‍जरी वाहनों पर 15 प्रतिशत की दर से सेस देना होगा। वर्तमान में छोटी कारों पर 25 प्रतिशत और लग्‍जरी वाहनों पर 55 प्रतिशत टैक्‍स लगता है।

Latest Business News