A
Hindi News पैसा ऑटो टाटा मोटर्स की बिक्री 25% बढ़ी, पैसेंजेर सेग्मेंट में नए मॉडल Tata Nexon को मिला जबरदस्त रिस्पॉन्स

टाटा मोटर्स की बिक्री 25% बढ़ी, पैसेंजेर सेग्मेंट में नए मॉडल Tata Nexon को मिला जबरदस्त रिस्पॉन्स

टाटा मोटर्स के नए मॉडल्स Tiago, Tigor और Hexa टियागो, टिगोर और हेग्जा को मिले जबरदस्त रिस्पॉन्स की वजह से पैसेंजर कार बिक्री में बढ़ोतरी देखने को मिली है

टाटा मोटर्स की बिक्री 25% बढ़ी, पैसेंजेर सेग्मेंट में नए मॉडल Tata Nexon को मिला जबरदस्त रिस्पॉन्स- India TV Paisa टाटा मोटर्स की बिक्री 25% बढ़ी, पैसेंजेर सेग्मेंट में नए मॉडल Tata Nexon को मिला जबरदस्त रिस्पॉन्स

मुंबई। त्योहारों से पहले सितंबर का महीना टाटा मोटर्स के लिए काफी शुभ रहा है, सितंबर के दौरान टाटा मोटर्स की पैसेंजर और कमर्शियल गाड़ियों बिक्री में 25 फीसदी का जोरदार इजाफा देखने को मिला है। इस साल सितंबर में कंपनी ने कुल 53,965 गाड़ियों की बिक्री की है जिसमें 36,639 गाड़ियां कमर्शियल सेग्मेंट में है और 17,286 गाड़ियां पैसेंजर सेग्मेंट में हैं।

पैसेंजर सेग्मेंट की बात करें तो सितंबर के दौरान गाड़ियों की बिक्री में करीब 18 फीसदी का इजाफा दर्ज किया गया है। कंपनी के मुताबिक नए कार मॉडल्स Tiago, Tigor और Hexa टियागो, टिगोर और हेग्जा को मिले जबरदस्त रिस्पॉन्स की वजह से पैसेंजर कार बिक्री में बढ़ोतरी देखने को मिली है। इसके अलावा सितंबर में लॉन्च हुई नई कार Tata Nexon को भी मार्केट में जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है। कंपनी के मुताबिक मौजूदा वित्तवर्ष 2017-18 की पहली छमाही यानि अप्रैल से सितंबर के दौरान कुल 81,417 पैसेंजर गाड़ियों की बिक्री हुई है जो वित्तवर्ष 2015-16 की समान अवधि के मुकाबले 12 फीसदी अधिक है।

घरेलू मार्केट में तो सितंबर के दौरान टाटा मोटर्स की बिक्री में इजाफा हुआ है लेकिन एक्सपोर्ट में गिरावट दर्ज की गई है। कंपनी के मुताबिक सितंबर 2017 में सिर्फ 3,887 गाड़ियों का निर्यात हो पाया है जो पिछले साल की समान अवधि के मुकाबले 27 फीसदी कम है।

Latest Business News