A
Hindi News पैसा ऑटो टेस्ला करेगी 7% कर्मचारियों की छंटनी, एयरबैग में खराबी से चीन में 14,000 कार को किया रिकॉल

टेस्ला करेगी 7% कर्मचारियों की छंटनी, एयरबैग में खराबी से चीन में 14,000 कार को किया रिकॉल

टेस्ला ने चीन में 14,000 मॉडल एस कार को रिकॉल करने की घोषणा की है।

Tesla- India TV Paisa Image Source : TESLA Tesla

वॉशिंगटन। इलेक्ट्रॉनिक कार बनाने वाली प्रमुख कंपनी टेस्ला ने शुक्रवार को घोषणा की है कि वह अपने कर्मचारियों की संख्या में सात प्रतिशत की छंटनी करेगी। कंपनी के प्रमुख एलन मस्क ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा कि उसका लक्ष्य अधिक से अधिक ग्राहकों तक अपने वाहनों की पहुंच बनाना है। 

कंपनी अपने मॉडल-तीन के विनिर्माण की समय-सीमा का पालन करने के लिए वह अपने कर्मचारियों की संख्या में कटौती करेगी। अभी कंपनी सबसे सस्ती कार मॉडल-तीन (मध्यम श्रेणी 264 मील) 44,000 अमेरिकी डॉलर में बेचती है। 

14 हजार कारों को किया गया रिकॉल

टेस्‍ला ने चीन में 14,000 मॉडल एस कार को रिकॉल करने की घोषणा की है। इन कारों को एयरबैग की संभावित खराबी को ठीक करने के लिए वापस बुलाया जाएगा। इन कारों में तकाता द्वारा निर्मित एयरबैग लगे हुए हैं।

कंपनी ने कहा है कि फरवरी 2014 से दिसंबर 2016 के बीच आयातित मॉडल एस कार को रिकॉल किया गया है। कंपनी ने कहा है कि मॉडल एस कार के पैसेंजर-साइड एयरबैग में खराबी है। तकाता ने इन एयरबैग को अमोनियम नाइट्रेट प्रोपेलेंट के साथ बनाया था। कुछ परिस्थितियों में एयरबैग के फटने का अंदेशा है और इससे बाहर निकलने वाले मलबे से यात्री के घायल होने की संभावना है। कंपनी ने कहा है कि वह फ्री में इन एयरबैग को बदलेगी।

 

Latest Business News